Friday, April 26, 2024
Advertisement

महबूबा मुफ्ती ने कहा, प्रज्ञा ठाकुर के ‘चाकू’ वाले बयान पर कोई हैरानी नहीं

प्रज्ञा ठाकुर के बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए महबूबा मुफ्ती ने कहा कि अगर कोई कश्मीर में सच भी बोलता है तो उस पर यूएपीए लग जाता है, लेकिन बीजेपी सांसद की टिप्पणी पर कोई ऐक्शन नहीं होगा।

Vineet Kumar Singh Edited By: Vineet Kumar Singh @JournoVineet
Published on: December 27, 2022 18:39 IST
Mehbooba Mufti News, Pragya Thakur News, Mehbooba Mufti Pragya Thakur- India TV Hindi
Image Source : PTI PDP सुप्रीमो महबूबा मुफ्ती एवं बीजेपी सांसद प्रज्ञा ठाकुर।

श्रीनगर: पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी की अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती ने मंगलवार को भारतीय जनता पार्टी की सांसद प्रज्ञा ठाकुर के एक बयान पर प्रतिक्रिया दी है। मुप्ती ने कहा कि उन्हें प्रज्ञा ठाकुर के उस पर बयान पर कोई हैरानी नहीं हुआ, जिसमें उन्होंने कर्नाटक के हिंदुओं को किसी हमले का जवाब देने के लिए कम से कम सब्जी काटने वाले चाकू की ‘धार तेज’ रखने की सलाह दी थी। मुफ्ती ने कहा कि कश्मीर में कोई सच भी बोल दे तो उसके ऊपर UAPA के तहत कार्रवाई हो सकती है, लेकिन केंद्र सरकार प्रज्ञा के बयान को नजरअंदाज कर देगी।

‘हमारे घरों में घुसपैठ करने वालों को माकूल जवाब दें’

बता दें कि कर्नाटक के शिवमोगा जिले में हिंदू जागरण वेदिके की दक्षिणी क्षेत्रीय इकाई के वार्षिक सम्मेलन को संबोधित करते हुए भोपाल से सांसद प्रज्ञा ठाकुर ने रविवार को कथित तौर पर कहा था कि ‘हमारे घरों में घुसपैठ’ करने वालों को माकूल जवाब दें। अपने घरों में हथियार रखें, अगर कुछ नहीं मिलता तो कम से कम सब्जी काटने वाले चाकू की धार तेज रखें किसी को पता नहीं है कि कैसी स्थिति आए सभी को आत्मरक्षा का अधिकार है। अगर कोई हमारे घरों में घुसपैठ करता है और हमपर हमला करता है तो माकूल जवाब देना हमारा अधिकार है।’

‘कश्मीर में सच बोलने पर भी UAPA लग जाता है’
महबूबा मुफ्ती ने कहा कि वह भारतीय जनता पार्टी की सांसद द्वारा मुस्लिमों के नरसंहार और अपने समर्थकों से चाकू रखने का आह्वान करने से जरा भी हैरान नहीं हैं। जम्मू कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री ने ट्वीट किया, ‘कश्मीर में सच्चाई कहने भर से आप पर UAPA (गैर कानूनी गतिविधि निवारण अधिनियम) लगाया जा सकता है, जबकि भारत सरकार उनके बयान को नजरअंदाज कर देगी, क्योंकि वह उसके जनाधार के अनुकूल है।’ बता दें कि बीजेपी सांसद प्रज्ञा ठाकुर पहले भी अपने बेबाक बयानों को लेकर चर्चा में रही हैं।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement