Sunday, May 12, 2024
Advertisement

I.N.D.I.A का कैसा होगा लोगो? मुंबई की बैठक में किया जाएगा अनावरण, इन मुद्दों पर होगी चर्चा

विपक्षी गठबंधन यानी I.N.D.I.A की अगली बैठक मुंबई में होने वाली है। इस बैठक में विपक्षी गठबंधन के नए लोगो का अनावरण किया जाएगा।

Reported By : Dinesh Mourya Edited By : Avinash Rai Updated on: August 24, 2023 19:38 IST
opposition next meeting will be held in Mumbai the logo of INDIA will also be unveiled- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO विपक्षी दलों की बैठक की तस्वीर

लोकसभा चुनाव से पूर्व  भाजपा और एनडीए को हराने के लिए विपक्ष पूरी तैयारी कर रहा है। इसी कड़ी में विपक्षी गठबंधन को नया नाम I.N.D.I.A दिया गया। इस गठबंधन के लोगो को लेकर नई जानकारी सामने आई है। शिवसेना यूबीटी के सूत्र के मुताबिक इस लोगो तिरंगा रंग का होगा। इस लोगो में केसरिया, सफेद, नीला और हरा रंग होंगे। साथ ही इटालिक फॉन्ट में इंडिया लिखा होगा। बता दें कि अबतक कुल 9 लोगो बनाए जा चुके हैं। 

विपक्षी गठबंधन का कैसा होगा लोगो

इन 9 में से एक लोगो को ही ज्यादातर दलों ने पसंद किया है। अंतिम लोगो को गठबंधन के सभी प्रमुख दलों को दिखाया जाएगा। लोगो पर अंतिम मुहर मुंबई बैठक में लगाई जाएगी और 31 अगस्त को इस लोगो का अनावरण किया जाएगा। मुंबई की बैठक में जो 11 सदस्यों की कमेटी बनेगी उसमें शिवसेना, समाजवादी पार्टी, एनसीपी (शरद पवार), तृणमूल कांग्रेस, लेफ्ट, डीएमके सहित प्रमुख दलों के एक-एक प्रतिनिध होंगे।

मुंबई की मीटिंग में होगा फैसला

जानकारी के मुताबिक गठबंधन का मेनिफेस्टो नहीं होगा। गठबंधन द्वारा ज्वाइंट एजेंडा जारी किया जाएगा। शिवसेना यूबीटी सूत्र के मुताबिक मुंबई बैठक में इंडिया गठबंधन का 6 प्वाइंट एजेंडा साझा किया जाएगा। बता दें कि विपक्षी दलों की अगली बैठक महाराष्ट्र में होने वाली है। इस बाबत अरविंद केजरीवाल और लालू यादव ने बीते दिनों बयान जारी किया था। लालू यादव ने कहा था कि इस मीटिंग के बाद विपक्ष का एजेंडा तय किया जाएगा। वहीं केजरीवाल ने कहा था कि वे इस बैठक में शामिल होंगे। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement