Saturday, April 20, 2024
Advertisement

Punjab में Congress को लगा बड़ा झटका, 4 बड़े नेताओं ने थामा BJP का हाथ

पंजाब में जहां बीजेपी धीरे-धीरे अपना आधार बढ़ा रही है, वहीं कांग्रेस की मुश्किलों का अंत होता नहीं दिख रहा है।

Vineet Kumar Singh Edited by: Vineet Kumar Singh @VickyOnX
Published on: June 04, 2022 19:36 IST
Punjab Congress, Punjab Congress Leaders Join BJP, Punjab Congress BJP- India TV Hindi
Image Source : PTI Union Minister Gajendra Sekhawat, Dushyant Gautam, Sunil Jakhar and Manjinder Singh Sirsa with former Congress leaders as they join BJP in Chandigarh.

Highlights

  • कांग्रेस को बड़ा झटका देते हुए पार्टी के कई बड़े नेताओं ने शनिवार को बीजेपी जॉइन कर ली।
  • इन नेताओं में राजकुमार वेरका, बलबीर सिंह सिद्धू, सुंदर शाम अरोड़ा और गुरप्रीत सिंह कांगड़ शामिल हैं।
  • आम आदमी पार्टी ने इस पर तंज कसा है और कहा है कि बीजेपी कांग्रेस का कूड़ेदान बन गई है।

Punjab Congress: पंजाब विधानसभा चुनावों में बुरी तरह हारने के बाद से सूबे में कांग्रेस की हालत दिन-ब-दिन बद से बदतर होती जा रही है। सूबे में कांग्रेस को बड़ा झटका देते हुए शनिवार को पार्टी के 4 नेताओं ने कांग्रेस का दामन थाम लिया। इन नेताओं में पूर्व मंत्री से लेकर पूर्व विधायक तक शामिल हैं। बीजेपी का हाथ थामने वाले नेताओं में राजकुमार वेरका, बलबीर सिंह सिद्धू, सुंदर शाम अरोड़ा और गुरप्रीत सिंह कांगड़ शामिल हैं। वहीं, आम आदमी पार्टी ने इसपर निशाना साधते हुए कहा कि बीजेपी कांग्रेस का कूड़ेदान बन गई है।

बीजेपी को मिलेगी कितनी मजबूती?

मोहाली से 3 बार विधायक रहे बलबीर सिद्धू पिछली कांग्रेस सरकार में स्वास्थ्य मंत्री थे, जबकि रामपुरा फूल से 3 बार विधायक रहे गुरप्रीत कांगड़ राजस्व मंत्री थे। राजकुमार वेरका को माझा क्षेत्र का कद्दावर दलित नेता माना जाता है और वह 3 बार विधायक भी रहे हैं। वेरका पिछली सरकार में सामाजिक न्याय और अधिकारिता एवं अल्पसंख्यक कार्य मंत्री थे। होशियारपुर के पूर्व विधायक सुंदर शाम अरोड़ा पिछली कांग्रेस सरकार में उद्योग और वाणिज्य मंत्री थे। बलबीर सिद्धू के भाई एवं मोहाली के महापौर अमरजीत सिंह सिद्धू भी बीजेपी में शामिल हो गए।

और कौन-कौन हुआ बीजेपी में शामिल?
इसके अलावा बरनाला से कांग्रेस के पूर्व विधायक केवल ढिल्लों, शिरोमणि अकाली दल के पूर्व विधायक सरूप चंद सिंगला तथा मोहिंदर कौर जोश ने भी बीजेपी का दामन थाम लिया है। वे केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत और सोमप्रकाश, पार्टी की राज्य इकाई के प्रमुख अश्विनी शर्मा और पार्टी के वरिष्ठ नेताओं-दुष्यंत गौतम, तरुण चुग, सुनील जाखड़ और मनजिंदर सिंह सिरसा की उपस्थिति में बीजेपी में शामिल हुए।

AAP ने कसा बीजेपी पर तंज
केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह शनिवार को पार्टी नेताओं के साथ बैठक करने और हरियाणा के पंचकूला में खेलो इंडिया यूथ गेम्स का उद्घाटन करने चंडीगढ़ पहुंचे थे। उनकी मौजूदगी में कांग्रेस नेताओं ने बीजेपी जॉइन की। वहीं, आम आदमी पार्टी के नेता राघव चड्ढा ने बीजेपी को कांग्रेस का कूड़ेदान बताते हुए तंज कसा है। चड्ढा ने एक ट्वीट कर कहा, ‘'पंजाब कांग्रेस' का सारा कूड़ा बीजेपी में शामिल हो रहा है। बीजेपी कांग्रेस का कूड़ादान बन गयी है।’ हालांकि माना जा रहा है कि पंजाब से इतनी बड़ी संख्या में कांग्रेस नेताओं का बीजेपी में आना पार्टी के लिए सूबे में जमीनी पकड़ बनाने में मददगार हो सकता है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement