Tuesday, May 14, 2024
Advertisement

राहुल गांधी ने भाजपा पर साधा निशाना, बोले- मणिपुर को बर्बाद कर दिया, मिट्टी का तेल फेंककर लगाई आग

कांग्रेस नेता राहुल गांधी अपने संसदीय क्षेत्र वायनाड पहुंचे हैं। यहां उन्होंने भाजपा पर निशाना साधते हुए मणिपुर मामले पर घेरा। उन्होंने भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि उन्होंने मणिपुर को बर्बाद कर दिया है।

Avinash Rai Written By: Avinash Rai
Updated on: August 12, 2023 20:39 IST
Rahul gandhi remark on manipur again in waynad kerala- India TV Hindi
Image Source : ANI राहुल गांधी

कांग्रेस पार्टी के नेता राहुल गांधी अपने संसदीय क्षेत्र वायनाड दौरे पर गए हैं। यहां उन्होंने भाजपा पर निशाना साधा और मणिपुर को लेकर भाजपा का घेराव किया। वायनाड पहुंचे राहुल गांधी ने कहा, 'बीजेपी का लक्ष्य परिवारों को बर्बाद करना है। भारत एक परिवार है, वे इसे बांटना चाहते हैं। मणिपुर एक परिवार था, उन्होंने इसे बर्बाद करने की कोशिश की। वे लोगों के बीच संबंधों को नष्ट कर देते हैं। हम निर्माण करते हैं, लोगों को एक साथ लाते हैं। हम परिवारों को मजबूत करते हैं। बीजेपी सोचती है कि उन्होंने मणिपुर को बांट दिया है, बर्बाद कर दिया है।'

मणिपुर पर फिर बोले राहुल गांधी

राहुल गांधी ने आगे कहा कि हम मणिपुर को फिर से एक साथ लाएंगे। हम मणिपुर में प्यार वापस लाएंगे। आपको मणिपुर को जलाने में 2 महीने लगे। मणिपुर में प्यार वापस लाने में हमें पांच साल लग सकते हैं, लेकिन हम ऐसा करेंगे। ये लड़ाई बीजेपी और कांग्रेस के बीच है। उन्होंने कहा, 'मणिपुर में हजारों लोग हैं जिन्होंने इसे झेला है। किसी का घर जला दिया गया है, किसी की बहन के साथ बलात्कार किया गया है और किसी के भाई और माता-पिता की हत्या कर दी गई है। यह ऐसा है जैसे किसी ने पूरे मणिपुर में मिट्टी का तेल फेंककर आग लगा दी।

मणिपुर पर प्रधानमंत्री का बयान

बता दें कि कांग्रेस के अविश्वास प्रस्ताव पर पीएम नरेंद्र मोदी ने सदन में जवाब दिया था। इस दौरान उन्होंने मणिपुर मामले पर बोलते हुए कहा कि सदन मणिपुर की जनता के साथ है। इस दौरान उन्होंने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा था कि मैं मणिपुर के लोगों, माता, भाइयों और बहनों से कहना चाहता हूं कि देश आपके साथ है। यह सदन आपके साथ है। हम सब मिलकर इस चुनौती का समाधान निकालेंगे। मणिपुर विकास की राह पर आगे बढ़ेगा। उन्होंने कहा, 'नॉर्थ ईस्ट में जहां एक्का-दुक्का सीटें थीं, उनके प्रति सौतेला व्यवहार करने की आदत कांग्रेस के डीएनए में रहा है।

 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement