Saturday, April 27, 2024
Advertisement

शिवपाल यादव ने ओमप्रकाश राजभर पर साधा निशाना, कहा- इनके जैसे नेता चुनाव जीतकर दलाली करते हैं

समाजवादी पार्टी के नेता शिवपाल सिंह यादव ने SBSP सुप्रीमो ओमप्रकाश राजभर पर निशाना साधते हए कहा कि उनके जैसे नेता चुनाव जीतकर दलाली करते हैं और इन पर भरोसा नहीं करना चाहिए।

Vineet Kumar Singh Edited By: Vineet Kumar Singh @JournoVineet
Published on: August 25, 2023 19:07 IST
Shivpal Yadav, Shivpal Yadav News, Shivpal Yadav Om Prakash Rajbhar- India TV Hindi
Image Source : FILE समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव शिवपाल सिंह यादव।

मऊ: समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव शिवपाल सिंह यादव ने शुक्रवार को NDA की सहयोगी सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर पर निशाना साधते हुए कहा कि उनके जैसे नेता चुनाव जीतकर दलाली करते हैं। उत्तर प्रदेश के मऊ जिले में घोसी विधानसभा क्षेत्र के उपचुनाव में सपा उम्मीदवार सुधाकर सिंह का चुनाव प्रचार करने पहुंचे शिवपाल सिंह यादव ने ओमप्रकाश राजभर को लेकर पूछे गये एक सवाल के जवाब में कहा, 'ओमप्रकाश राजभर जैसे नेता चुनाव जीतकर दलाली करते हैं। सम्मानित राजभर समाज के लोगों से तो हम कहेंगे कि जो यहां से चुनकर जाते हैं, वे वहां पर दलाली करते हैं। इन पर भरोसा नहीं करना चाहिए।'

‘इनकी किसी भी बात का कोई ठिकाना नहीं है?’

जब शिवपाल यादव को राजभर के उस बयान की याद दिलाई गयी जिसमें उन्होंने दावा किया है कि अखिलेश यादव कभी मुख्यमंत्री नहीं बन पाएंगे, तो प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए सपा नेता ने कहा,‘ये ऐसी ही बात करते हैं, इनकी किसी बात का कोई ठिकाना नहीं है, प्रधानमंत्री और गृह मंत्री के बारे में कुछ दिनों पहले क्या बोल रहे थे।’ राजभर ने 2022 का विधानसभा चुनाव समाजवादी पार्टी के साथ मिलकर लड़ा था और 403 सदस्यीय विधानसभा में उनकी पार्टी के 6 विधायक जीतकर पहुंचे हैं। पिछले महीने NDA में राजभर की पार्टी भी शामिल हो गयी। SBSP से ही बाहुबली मुख्तार अंसारी के पुत्र अब्‍बास अंसारी भी मऊ सीट से विधायक बने हैं।

शिवपाल ने दारा सिंह चौहान को बताया दलबदलू
शिवपाल सिंह यादव से समाजवादी पार्टी के पक्ष में मुख्तार अंसारी के भतीजे और गाजीपुर जिले की मोहम्मदाबाद सीट से सपा विधायक सुहेब अंसारी उर्फ मन्नू अंसारी के चुनाव प्रचार में सक्रिय होने के बारे में पूछा गया तो यादव ने कहा कि मुख्तार अंसारी कभी भी उनकी पार्टी का हिस्सा नहीं रहे। उन्होंने कहा कि मन्नू अंसारी और उनके पिता (पूर्व विधायक सिगबतुल्लाह अंसारी) सपा का हिस्सा पहले भी रहे हैं और अब भी हैं। यादव ने दावा किया कि सपा बड़े अंतर के साथ चुनाव जीत रही है। उन्होंने बीजेपी के उम्मीदवार दारा सिंह चौहान को दलबदलू करार देते हुए कहा कि ऐसे लोगों पर जनता को भरोसा नहीं करना चाहिए।

5 सितंबर को होगा घोसी उपचुनाव के लिए मतदान
2022 के विधानसभा चुनाव में समाजवादी पार्टी से चुने गए दारा सिंह चौहान ने पिछले महीने सपा छोड़ दी और विधानसभा सदस्यता से इस्तीफा देकर बीजेपी में शामिल हो गये। इस वजह से घोसी में उपचुनाव हो रहा है। चौहान अब बीजेपी उम्मीदवार के रूप में उसी घोसी सीट से फिर से चुनाव लड़ रहे हैं। यादव ने कहा कि उन्होंने (दारा सिंह) हमको धोखा दिया है, इनकी तो फितरत है, उन्होंने जनता को धोखा दिया है। दारा सिंह चौहान ने 1996 में बहुजन समाज पार्टी से राजनीति सफर शुरू किया और तब से लेकर आज तक दल बदलते रहे हैं। घोसी उपचुनाव के लिए 5 सितंबर को मतदान होगा और 8 सितंबर को मतगणना होगी।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement