Thursday, April 18, 2024
Advertisement

'31 दिसंबर तक हो सीटों के बंटवारे पर फैसला', TMC समेत कई पार्टियों ने की मांग: सूत्र

इंडिया गठबंधन की चौथी बैठक के बाद भी अभी तक सीटों के बंटवारे की बात तय नहीं की जा सकी है। ऐसे में बैठक के बाद बाहर निकले कई पार्टियों के नेताओं ने कहा है कि बहुत जल्द ही सीटों का बंटवारा तय कर लिया जाएगा।

Reported By : Vijai Laxmi Written By : Amar Deep Published on: December 19, 2023 19:55 IST
सीटों के बंटवारे पर फंसा पेंच।- India TV Hindi
Image Source : PTI सीटों के बंटवारे पर फंसा पेंच।

नई दिल्ली: दिल्ली में 'INDIA' गठबंधन की चौथी बैठक आज मंगलवार को संपन्न हो चुकी है। आज की इस बैठक में विपक्ष के कुल 28 राजनीतिक दलों ने हिस्सा लिया। वहीं इस बैठक में कई मुद्दों पर आपस में बैठकर चर्चा की गई। इस बैठक में हिस्सा लेने के लिए देश के अलग-अलग राज्यों के प्रमुख विपक्षी नेता शामिल हुए। इसमें टीएमसी प्रमुख ममता बनर्जी, सपा प्रमुख अखिलेश यादव, आम आदमी पार्टी के अध्यक्ष अरविंद केजरीवाल, राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव सहित कांग्रेस के भी कई दिग्गज इस बैठक में शामिल हुए।

कई दलों ने की मांग

इंडिया गठबंधन की आज की बैठक का प्रमुख मुद्दा सीटों के बंटवारे पर चर्चा करना था। हालांकि आज की बैठक में सीटों के बंटवारे को लेकर कोई चर्चा नहीं हो सकी है। सूत्रों का कहना है कि सीटों के बंटवारे को लेकर टीएमसी सहित कई अन्य दलों ने 31 दिसंबर तक तक फैसला करने की मांग की है। यह भी बताया जा रहा है कि कई प्रमुख दलों का कहना है कि जितनी जल्दी सीटों का बंटवारा हो जाएगा उतनी ही जल्दी चुनाव की तैयारियां की जा सकेंगी। बता दें कि साल 2024 में ही लोकसभा का चुनाव भी किया जाना है। ऐसे में अब सीटों के बंटवारे को लेकर चर्चाएं तेज हो गई हैं। 

पीएम पद के चेहरे पर भी हो रही चर्चा

बता दें कि इंडिया गठबंधन की बैठक में आज ममता बनर्जी और अरविंद केजरीवाल ने मल्लिकार्जुन खरगे को पीएम पद का उम्मीदवार बनाए जाने का प्रस्ताव रखा है। हालांकि अभी यह स्पष्ट नहीं है कि मल्लिकार्जुन खरगे ही इंडिया गठबंधन की तरफ से पीएम पद के उम्मीदवार होंगे। कहा ये भी जा रहा है कि लोकसभा चुनाव के बाद ही यह तय हो सकेगा कि गठबंधन की तरफ से किसे पीएम बनाया जाएगा। इसके लिए चुनाव के बाद जब परिणाम आ जाएंगे तो सभी दलों की एक बार फिर बैठक कराई जाएगी और उस बैठक में ही तय किया जाएगा इंडिया गठबंधन की तरफ से पीएम कौन होगा।

यह भी पढें- 

गठबंधन की बैठक के बाद अखिलेश के हौसले बुलंद, कहा- बहुत जल्द होगा सीटों का बंटवारा, यूपी की 80 सीटों पर जीत पक्की

I.N.D.I.A की बैठक से बड़ा अपडेट, ममता ने पीएम पद के लिए प्रस्तावित किया खरगे का नाम

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement