Wednesday, February 28, 2024
Advertisement

राजस्थान, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में BJP किसे बनाएगी सीएम? गृह मंत्री अमित शाह ने मुस्कुराते हुए दिया ये जवाब

भारतीय जनता पार्टी ने मध्य प्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ में शानदार प्रदर्शन करते हुए जीत दर्ज की जिसके बाद अब लोगों के मन में इन राज्यों में नए सीएम को लेकर सवाल पैदा हो गए हैं।

Vineet Kumar Singh Edited By: Vineet Kumar Singh @VickyOnX
Published on: December 05, 2023 18:27 IST
Amit Shah, Amit Shah News, Rajasthan New CM- India TV Hindi
Image Source : PTI FILE केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह।

नई दिल्ली: देश के 5 राज्यों में हुए विधानसभा चुनावों में BJP ने राजस्थान, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में शानदार प्रदर्शन करते हुए जीत दर्ज की है। विधानसभा चुनाव का नतीजा सामने आने के बाद से ही लगातार अब यही सवाल पूछा जा रहा है कि मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान का अगला मुख्यमंत्री कौन होगा? यूं तो सियासी पंडित कई कयास लगा रहे हैं, लेकिन जब केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से संसद भवन परिसर में यह सवाल पूछा गया तो उन्होंने मुस्कुराते हुए एक ऐसा जवाब दिया जिससे सस्पेंस कम होने के बजाय बढ़ गया।

‘कह ही देंगे, लेट क्यों करना’

संसद के शीतकालीन सत्र की कार्यवाही में शामिल होने के लिए संसद पहुंचे अमित शाह ने मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान के नए मुख्यमंत्री के नाम के बारे में पूछे गए सवाल का मुस्कुराते हुए जवाब दिया, ‘अभी कुछ तय नहीं है।’ जब उनसे पूछा गया कि क्या इन राज्यों के मुख्यमंत्रियों के नाम इसी हफ्ते तय हो जाएंगे तो उन्होंने कहा, ‘कह ही देंगे, लेट क्यों करना।’ वहीं, जब छत्तीसगढ़ और राजस्थान में सरकार चेंज होने की बात करते हुए पत्रकारों ने कुछ और जानने की कोशिश की तो अमित शाह ने हंसते हुए सिर्फ इतना ही कहा कि ‘चेंज तो होते रहते हैं।’

कांग्रेस के हाथ सिर्फ तेलंगाना

बता दें कि पिछले दिनों मध्य प्रदेश, राजस्थान, छत्तीसगढ़, तेलंगाना और मिजोरम में विधानसभा चुनाव हुए थे। इन चुनावों में शानदार प्रदर्शन करते हुए जहां मध्य प्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ में जीत दर्ज की थी, वहीं तेलंगाना में भी अपनी सीटों की संख्या एक से बढ़ाकर 8 कर ली थी। तेलंगाना में कांग्रेस ने भारत राष्ट्र समिति को हराकर एक अच्छी जीत दर्ज की। वहीं, मिजोरम में जोराम पीपुल्स मूवमेंट ने जीत दर्ज की। इस तरह देखा जाए तो 5 में से 3 राज्यों में जहां बीजेपी की विजय हुई, वहीं एक-एक में कांग्रेस और ZPM को जीत मिली।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement