Friday, March 29, 2024
Advertisement

यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने कहा, मैं बीजेपी की कोरोना वैक्सीन नहीं लगवाऊंगा

समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने शनिवार को कहा कि वह भारतीय जनता पार्टी की कोरोना वैक्सीन नहीं लगवाएंगे।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: January 02, 2021 17:55 IST
Akhilesh Yadav, Akhilesh Yadav Vaccine, Akhilesh Yadav Covid Vaccine- India TV Hindi
Image Source : PTI समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने शनिवार को कहा कि वह भारतीय जनता पार्टी की कोरोना वैक्सीन नहीं लगवाएंगे।

लखनऊ: समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने शनिवार को कहा कि वह भारतीय जनता पार्टी की कोरोना वैक्सीन नहीं लगवाएंगे। साथ ही उन्होंने कहा कि प्रदेश में उनकी सरकार आने पर सभी को फ्री में वैक्सीन लगाई जाएगी। उनके इस बयान पर बीजेपी ने तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए इसे देश के वैज्ञानिकों और डॉक्टरों का अपमान बताया है। यादव ने कहा, ‘मैं तो नहीं लगवाऊंगा अभी वैक्सीन, मैंने अपनी बात कह दी। वह भी बीजेपी लगाएगी, उसका भरोसा करूं मैं। अरे जाओ भई, अपनी सरकार आएगी तो सबको फ्री वैक्सीन लगेगी। हम बीजेपी का वैक्सीन नहीं लगवा सकते।’

‘यह देस के डॉक्टरों और वैज्ञानिकों का अपमान है’

अखिलेश के इस बयान पर पलटवार करते हुए प्रदेश के उपमुख्यमंत्री और बीजेपी नेता केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि अखिलेश यादव को टीका पर भरोसा नहीं है और यह देश के डॉक्टरों और वैज्ञानिकों का अपमान है। उन्होंने कहा, ‘अखिलेश यादव जी को टीका पर भरोसा नहीं है और उत्तर प्रदेश वासियों को उनपर (अखिलेश यादव) पर भरोसा नहीं है। उनका टीके पर सवाल उठाना, हमारे देश के चिकित्सकों एवं वैज्ञानिकों का अपमान है जिसके लिए उन्हें माफ़ी माननी चाहिए।’ उन्होंने कहा कि जो मुख्यमंत्री के पद पर रहा हो उसे इस प्रकार का बयान देने से पहले गंभीरता से विचार करना चाहिए।

कोरोना वैक्सीन के बारे में सीएम योगी ने कही ये बात
इस बीच उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को कहा कि राज्य में कोरोना वायरस की वैक्सीन मकर संक्रांति के आसपास उपलब्ध होने की संभावना है। उन्होंने कह कि हमने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतत्व में मार्च 2020 में कोरोना वायरस के खिलाफ अभियान शुरू किया। यूपी के सीएम ने कहा कि टीके का ड्राइ रन 5 जनवरी को पूरे प्रदेश में होगा। कोविड-19 का टीका मकर संक्रांति के आसपास उपलब्ध होगा।’ बता दें कि योगी आदित्यनाथ शनिवार को गोरखपुर में कलेक्ट्रेट परिसर में अधिवक्ता भवन का शिलान्यास कर रहे थे।

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement