1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. उत्तर प्रदेश
  5. CM योगी के कंधे पर हाथ रखकर PM मोदी ने क्या कहा था? राजनाथ सिंह ने बताया

CM योगी के कंधे पर हाथ रखकर PM मोदी ने क्या कहा था? राजनाथ सिंह ने बताया

समाजवादी पार्टी (सपा) पर हमला करते हुए राजनाथ सिंह ने कहा कि वह विभाजनकारी राजनीति में विश्वास करती है क्योंकि उनके नेता जिन्ना के बारे में बात करते हैं जो देश के विभाजन के लिए जिम्मेदार थे। उन्होंने कहा कि यहां तक कि मुस्लिम समाज ने भी इसके लिए समाजवादी पार्टी की निंदा की।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: November 25, 2021 20:27 IST
Defence Minister Rajnath Singh (R) speaks as Deputy Chief Minister of Uttar Pradesh Dinesh Sharma an- India TV Hindi
Image Source : PTI Defence Minister Rajnath Singh (R) speaks as Deputy Chief Minister of Uttar Pradesh Dinesh Sharma and other state ministers look on during Booth Adhyaksh Sammelan, ahead of the Uttar Pradesh Assembly Elections in 2022 in Sitapur 

Highlights

  • राजनाथ सिंह ने सपा के शासन को गुंडों-माफियाओं की सरकार करार दिया
  • राजनाथ सिंह ने सीएम योगी आदित्यनाथ और पीएम मोदी की वायरल तस्वीर का किया जिक्र
  • योगी सरकार ने गन्ना किसानों के भुगतान और खरीद में अच्छा काम किया है- राजनाथ सिंह

सीतापुर (उप्र): रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने गुरुवार को यहां कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने तीन कृषि कानूनों को वापस ले लिया क्योंकि भाजपा किसानों के प्रति बहुत संवेदनशील है। सिंह ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के अवध क्षेत्र के बूथ अध्यक्षों के सम्मेलन को संबोधित करते हुये कहा, "हमारी पार्टी हमेशा किसानों के प्रति संवेदनशील रही है, इसलिए हमारे प्रधानमंत्री ने कृषि कानूनों को वापस ले लिया है। हमारी पार्टी कभी भी कांग्रेस और समाजवादी पार्टी की तरह किसानों और राम भक्तों पर गोलियां नहीं चला सकती।"

समाजवादी पार्टी (सपा) पर हमला करते हुए राजनाथ सिंह ने कहा कि वह विभाजनकारी राजनीति में विश्वास करती है क्योंकि उनके नेता जिन्ना के बारे में बात करते हैं जो देश के विभाजन के लिए जिम्मेदार थे। उन्होंने कहा कि यहां तक कि मुस्लिम समाज ने भी इसके लिए समाजवादी पार्टी की निंदा की। उन्होंने सपा के शासन को गुंडों और माफियाओं की सरकार करार देते हुए कहा कि आज योगी का नाम सुनते ही गुंडों और माफियाओं की धड़कनें तेज हो जाती हैं, यह उत्तर प्रदेश की कानून व्यवस्था है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के कंधे पर हाथ रखकर चल रहे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की एक वायरल तस्वीर का जिक्र करते हुए सिंह ने कहा,‘‘ऐसा लग रहा था कि प्रधानमंत्री, योगी के कान में फुसफुसा रहे हैं कि "बस योगी जी बल्लेबाजी करते रहो और भाजपा की जीत सुनिश्चित होगी।" उन्होंने कहा, "भाजपा देश के लिए सरकार बनाना चाहती है न कि सत्ता के सुख के लिए। हमारी पार्टी आप जैसे समर्पित कार्यकर्ताओं की वजह से दुनिया की सबसे बड़ी पार्टी है।"

सिंह ने कहा, ‘‘हमारी पार्टी अन्य राजनीतिक दलों की तरह झूठे वादे नहीं करती है, यहां तक कि हमारा चुनावी घोषणापत्र भी झूठे दावों से मुक्त है, इसलिए मैं कहता हूं कि पार्टी जो कहती है वह करती है।’’ उन्होंने कहा कि राज्य के लगभग 37 जिलों में मेडिकल कॉलेज हैं जो या तो चालू हैं या निर्माणाधीन हैं। उन्होंने आश्वासन दिया कि जल्द ही हर जिले में अपना मेडिकल कॉलेज होगा। पूर्व भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि जिस तरह से मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उत्तर प्रदेश में कोविड की स्थिति को संभाला, वह अनुकरणीय है। उन्होंने कहा कि योगी सरकार ने गन्ना किसानों के भुगतान और खरीद में अच्छा काम किया है, उन्होंने उनसे रिकॉर्ड खरीद की है। 

bigg boss 15