Thursday, April 25, 2024
Advertisement

कानपुर में तबलीगी जमात से जुड़े 8 विदेशी जमाती गिरफ्तार, भेजे गये जेल

दिल्ली के निजामुद्दीन मरकज में शामिल होने के बाद कानपुर में पकड़े गए तबलीगी जमात से जुड़े 8 विदेशी जमातियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर अस्थायी जेल में भेज दिया है। 

Vishal Pratap Singh Reported by: Vishal Pratap Singh @vishalpsing
Published on: April 29, 2020 12:27 IST
Coronavirus Update: 8 foreign Jamaatis related to Tablighi Jamaat arrested, sent to jail- India TV Hindi
Coronavirus Update: 8 foreign Jamaatis related to Tablighi Jamaat arrested, sent to jail

नई दिल्ली: दिल्ली के निजामुद्दीन मरकज में शामिल होने के बाद कानपुर में पकड़े गए तबलीगी जमात से जुड़े 8 विदेशी जमातियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर अस्थायी जेल में भेज दिया है। कोरोना संक्रमित जमातियों के स्वस्थ होने और क्वारंटीन का समय पूरा होने के बाद पुलिस ने कार्रवाई की। आरोपी जमातियों पर गंभीर धाराओं में केस दर्ज है।

Related Stories

जमातियों में 4 अफगानी, 3 ईरानी और एक यूके का नागरिक है। पुलिस ने सभी को अस्थाई जेल में रखा है। पुलिस ने इन सभी को मेडिकल टीम की मदद से क्वारंटीन कराया था। इन सभी के खिलाफ विदेशी अधिनियम, महामारी अधिनियम, लॉकडाउन उल्लंघन समेत अन्य धाराओं में केस दर्ज किया गया था। जांच में छह जमाती कोरोना संक्रमित पाए गए थे।

इस बीच कानपुर में कोरोना मामलों की संख्या बढकर 185 हो चुकी है। मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा. अशोक शुक्ला ने बताया कि 185 मामलों में से नौ लोग उपचार के बाद स्वस्थ होकर घर जा चुके जबकि तीन लोगों की मौत हुई है। उन्होंने बताया कि जिले में अब कोविड-19 के सक्रिय मामलों की संख्या 173 है। मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने बताया कि शनिवार रात को दो पुलिसकर्मियों और एक पत्रकार सहित 15 लोगों के नमूनों की जांच से उनमें संक्रमण की पुष्टि हुई। 

उन्होंने बताया कि 13 महिलाओं सहित 20 और लोग संक्रमित पाये गये हैं। अधिकांश मामले मुन्नापुरवा, कर्नलगंज, कुलीबाजार और अनवरगंज से हैं। ये सभी हॉटस्पॉट जोन हैं। शुक्ला ने बताया कि नये मामलों के साथ ही कानपुर में अब तक ऐसे मामलों की संख्या बढकर 185 हो गयी है। मरीजों के संपर्क में आये लोगों की तलाश की जा रही है।

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement