1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. उत्तर प्रदेश
  5. उत्तराखंड: जीन्स और टीशर्ट पहनकर आए तो होगी कार्रवाई, बागेश्वर DM का फरमान

उत्तराखंड: जीन्स और टीशर्ट पहनकर आए तो होगी कार्रवाई, बागेश्वर DM का फरमान

उत्तराखंड में बागेश्वर जिला अधिकारी ने अपने जिले के सभी सरकारी कर्मचारियों को निर्देश दिया है कि वे कार्यालय में जीन्स और टीशर्ट पहनकर न आएं...

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: September 09, 2021 12:53 IST
जीन्स और टीशर्ट...- India TV Hindi
Image Source : REPRESENTATIONAL IMAGE जीन्स और टीशर्ट पहनकर आए तो होगी कार्रवाई, बागेश्वर जिला अधिकारी का सरकारी कर्मचारियों को निर्देश

देहरादून: उत्तराखंड में बागेश्वर जिला अधिकारी ने अपने जिले के सभी सरकारी कर्मचारियों को निर्देश दिया है कि वे कार्यालय में जीन्स और टीशर्ट पहनकर न आएं और अगर बागेश्वर जिला का कोई अधिकारी या कर्मचारी अपने सरकारी कार्यालय में जीन्स और टीशर्ट पहनकर आता है तो उसके विरुद्ध कार्यवाही की जाएगी। बागेश्वर जिला के सभी सरकारी कर्मचारियों और अधिकारियों को जिला अधिकारी के इस निर्देश का पालन करने के लिए कहा गया है।

जिला अधिकारी के आदेश में कहा गया है कि जिला स्तरीय  बैठकों में अधिकारियों और कर्मचारियों द्वारा ड्रेस कोड का पालन नहीं करने के मामले सामने आए हैं और कई कर्मचारियों तथा अधिकारियों को अपने वरिष्ठ अधिकारियों के सामने जीन्स तथा टीशर्ट पहन बैठक में भाग लेते हुए प्राय देखा गया है। जिला अधिकारी के आदेश में कहा गया है कि जीन्स और टीशर्ट पहनना राजकीय कर्मचारी होने के नाते शोभा नहीं देता है तथा इससे कार्यालय प्रबंधन की छवि तो खराब होती ही है साथ में समाज में गलत संदेश भी जाता है।

आपको बता दें कि इसी तरह का आदेश मार्च महीने में एक और जिलाधिकारी (DM) ने अपने कर्मचारियों को दिया था। इसी साल मार्च महीने में उत्तर प्रदेश के संभल जिले के डीएम ने कलेक्ट्रेट के कर्मचारियों के जींस और टी-शर्ट पहनने पर पाबंदी लगा दी थी। जिलाधिकारी संजीव रंजन की ओर से जारी आदेश में कहा गया था कि सरकारी कर्मचारी और अधिकारी जींस और टीशर्ट पहनकर दफ्तर नहीं आ सकेंगे।

Click Mania
Modi Us Visit 2021