1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. उत्तर प्रदेश
  5. हाथरस मामले की पीड़िता के साथ बलात्कार जैसी कोई घटना नहीं हुई- यूपी ADG प्रशांत कुमार

हाथरस मामले की पीड़िता के साथ बलात्कार जैसी कोई घटना नहीं हुई- यूपी ADG प्रशांत कुमार

यूपी के अपर पुलिस महानिदेशक (कानून व्यवस्था) प्रशांत कुमार ने कहा है कि हाथरस मामले की पीड़िता के साथ बलात्कार या सामूहिक बलात्कार जैसी कोई घटना नहीं हुई।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: October 01, 2020 23:16 IST
Hathras case girl was not raped says ADG Prashant Kumar । हाथरस मामले की पीड़िता के साथ बलात्कार जैस- India TV Hindi
Image Source : TWITTER/ANI Hathras case: हाथरस मामले की पीड़िता के साथ बलात्कार जैसी कोई घटना नहीं हुई- यूपी ADG प्रशांत कुमार

लखनऊ. हाथरस में हुई घिनौनी घटना पर अब जमकर सियासत हो रही है। कांग्रेस, सपा, बसपा सहित तमाम राजनीतिक दल हाथरस की घटना के विरोध में जमकर धरना प्रदर्शन कर रहे हैं। इस सबके बीच यूपी के अपर पुलिस महानिदेशक (कानून व्यवस्था) प्रशांत कुमार ने बड़ा बयान दिया है।

पढ़ें- Photos: गिरफ्तारी से पहले राहुल गांधी के साथ हुई धक्का-मुक्की, जमीन पर गिरे

उन्होंने कहा है कि हाथरस मामले की पीड़िता के साथ बलात्कार या सामूहिक बलात्कार जैसी कोई घटना नहीं हुई। उन्होंने आगे कहा कि लड़की की मौत गर्दन में चोट लगने और मानसिक आघात के कारण हुई। सामाजिक सौहार्द बिगाड़ने और जातीय हिंसा भड़काने के लिए कुछ लोग तथ्यों को गलत तरीके से पेश कर रहे हैं। हम देखेंगे कि ऐसा कौन कर रहा है।

प्रशांत कुमार ने कहा कि दिल्ली में पीड़िता के किए गए पोस्टमार्टम में मृत्यु का कारण गले में चोट होने के कारण उसके दौरान हुआ ट्रॉमा है। फोरेंसिक रिपोर्ट में स्पष्ट किया गया है कि सैंपल्स में किसी तरह के स्पर्म और शुक्राणु नहीं पाए गए। उन्होंने कहा कि स्थानीय पत्रकारों द्वारा पीड़िता का एक वीडियो आज सामने आया है जिसमें पीड़िता ने अपनी जीभ भी दिखाई है। जहां तक जीभ काटने और कटने की बात थी वो सरासर गलत थी।

अपर पुलिस महानिदेशक ने कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मामले की गंभीरता को देखते हुए इसकी जांच के लिए विशेष अनुसंधान दल गठित किया। उन्होंने कहा कि इस घटना में जो लोग भी शामिल हैं उन्हें कतई बख्शा नहीं जाएगा। उन्होंने कहा, ‘‘मेडिकल रिपोर्ट आने से पहले ही सरकार के खिलाफ गलत बयानी की गई और पुलिस की छवि को खराब किया गया। हम पड़ताल करेंगे कि यह सब किसने किया। यह एक गंभीर मामला है और सरकार तथा पुलिस महिलाओं के प्रति होने वाले अपराधों को लेकर बेहद संजीदा है।’’

पढ़ें- Hathras जा रहे राहुल गांधी को पुलिस ने किया गिरफ्तार

गौरतलब है कि गत 14 सितंबर को हाथरस जिले के चंदपा क्षेत्र में 19 वर्षीय एक दलित लड़की से कथित रूप से बलात्कार किया गया था। वारदात के दौरान गला दबाए जाने से उसकी जबान भी कट गई थी। लड़की को पहले अलीगढ़ के जवाहरलाल नेहरू मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया था। बाद में उसे दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल ले जाया गया था जहां गत मंगलवार को उसकी मौत हो गई। इस घटना को लेकर पूरे देश में जगह-जगह विरोध प्रदर्शन हुआ और अब इस पर सियासत भी खासी गर्म हो गई है। 

पढ़ें- Atal Tunnel: उद्घाटन से पहले कुल्लू में 17 सरकारी कर्मी कोरोना पॉजिटिव, 3 अक्तूबर को पीएम मोदी करेंगे शुभारंभ

With inputs from ANI/भाषा

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
X