Saturday, April 20, 2024
Advertisement

Atal Tunnel: उद्घाटन से पहले कुल्लू में 17 सरकारी कर्मी कोरोना पॉजिटिव, 3 अक्तूबर को पीएम मोदी करेंगे शुभारंभ

प्रोटोकॉल के तहत प्रधानमंत्री के दौरे से पहले कुल्लू क्षेत्र के सभी सरकारी कर्मचारियों का कोरोना टेस्ट जरूरी है और इसके अलावा कार्यक्रम में शामिल होने वाले अन्य लोगों का भी कोरोना टेस्ट हुआ है।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: October 01, 2020 16:05 IST
coronavirus detected in government officials of kullu pm modi to inaugurate Atal Tunnel on October 3- India TV Hindi
Image Source : ANI coronavirus detected in government officials of kullu pm modi to inaugurate Atal Tunnel on October 3rd । Atal Tunnel: उद्घाटन से पहले कुल्लू में 17 सरकारी कर्मी कोरोना पॉजिटिव, 3 अक्तूबर को पीएम मोदी 

कुल्लू. प्रधानमत्री नरेंद्र मोदी 3 अक्तूबर को हिमाचल प्रदेश के कुल्लू में जाकर रोहतांग दर्रे के नीचे बनी अटल सुरंग (Atal Tunnel) का उद्घाटन करने जा रहे हैं। प्रधानमंत्री के दौरे को देखते हुए जब स्थानीय प्रशासन ने सरकारी कर्मचारियों का कोरोना टेस्ट करवाया तो उसमें 17 कर्मचारी कोरोना वायरस पॉजिटिव मिले हैं जिनमें पुलिस के जवान और पर्यटन विभाग के कर्मचारी भी शामिल हैं।

मिली जानकारी के मुताबिक कोरोना टेस्ट के बाद हिमाचल पुलिस के 3 जवान, 2 पर्यटन विभाग के कर्मचारी, 1 सीआईडी का जवान और प्रदेश सचिवालय से आए 17 ड्राइवरों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव मिली है। कुल्लू के मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ सतीश चंद्र ने 17 कर्मचारियों के कोरोना पॉजिटिव होने की पुष्टि की है। 

प्रोटोकॉल के तहत प्रधानमंत्री के दौरे से पहले कुल्लू क्षेत्र के सभी सरकारी कर्मचारियों का कोरोना टेस्ट जरूरी है और इसके अलावा कार्यक्रम में शामिल होने वाले अन्य लोगों का भी कोरोना टेस्ट हुआ है। प्रदेश के स्वास्थ्य विभाग खुद प्रधानमंत्री के कार्यक्रम को लेकर काम करने वाले सभी कर्मचारियों का कोरोना टेस्ट कर रहा है। 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 3 अक्तूबर को रोहतांग दर्रे के नीचे बनी अटल सुरंग का उदघाटन करने जा रहे हैं। इस सुरंग का सपना पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी बाजपेयी ने देखा था। सुरंग के बनने से चीन बॉर्डर पर तैनात सैनिकों के लिए हथियार और जरूरी सामान पहुंचाने में मदद होगी साथ में लेह और लाहौल से मनाली का संपर्क 12 महीने हो जाएगा।

सर्दियों के मौसम में बर्फबारी की वजह से आम तौर पर लगभग 6 महीने के लिए सड़क संपर्क टूट जाता है लेकिन सुरंग के बनने की वजह से संपर्क बना रहेगा साथ में घंटों की दूरी अब मिनटों में तय कर ली जाएगी। इसी सुरंग के उदघाटन के लिए प्रधानमंत्री मोदी 3 अक्तूबर को मनाली पहुंच रहे हैं और उसी को देखते हुए सरकारी कर्मचारियों का कोरोना टेस्ट करवाया जा रहा है।

हिमाचल प्रदेश में हाल के दिनों में कोरोना के मामलों में बढ़ोतरी हुई है। हिमाचल प्रदेश में अबतक कोरोना वायरस के कुल 14976 मामले सामने आ चुके हैं, हालांकि इनमें 11390 लोग ठीक हो चुके हैं लेकिन 186 लोगों की जान भी गई है। प्रदेश में फिलहाल कोरोना वायरस के 3400 मामले हैं।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement