Thursday, April 18, 2024
Advertisement

कासगंज हिंसा: मुस्लिम युवक अकरम ने कहा, मुझे हिंदुओं ने बचाया, देखें VIDEO

गणतंत्र दिवस पर कासगंज शहर में कथित रूप से आपत्तिजनक नारों को लेकर दो समुदायों के बीच पथराव और गोलीबारी में एक युवक की मौत की खबर आई थी जो अफवाह निकली तथा कुछ अन्य घायल हो गये थे।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: January 30, 2018 14:40 IST
Kasganj-Violence-Muslim-youth-Akram-says-Hindus-saved-his-life-watch-video- India TV Hindi
कासगंज हिंसा: मुस्लिम युवक अकरम ने कहा, मुझे हिंदुओं ने बचाया, देखें VIDEO

नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश के कासगंज की हिंसा में घायल एक मुस्लिम युवक अकरम का बयान सामने आया है। अकरम भीड़ के बीच अपनी पत्नी के साथ फंस गए थे। अकरम ने कहा कि कुछ लोगों ने उन्हें चोट पहुंचाने की कोशिश की लेकिन उसी भीड़ में से कुछ लोगों ने उसकी जान बचाई। अकरम के बयान के बाद आप समझ सकते हैं कि कासगंज की हिंसा में जिस युवक की जान गई, उसके परिवार पर क्या गुजर रही होगी। अकरम ने कहा कि, “उस भीड़ में कुछ अच्छे भी थे जिन्होंने मुझे छोड़ दिया। मुझको गाड़ी की चाभी वापस कर दी और जाने दिया। मेरी वाइफ की डिलीवरी थी...मैं फंस गया..कुछ लोगों ने हमपर हमला कर दिया..ईंट, पत्थर, लाठी सब मारा...उन लोगों ने यह भी नहीं सोचा कि ये यहां का नहीं है राहगीर है..।“

बता दें कि गणतंत्र दिवस पर कासगंज शहर में कथित रूप से आपत्तिजनक नारों को लेकर दो समुदायों के बीच पथराव और गोलीबारी में एक युवक की मौत की खबर आई थी जो अफवाह निकली तथा कुछ अन्य घायल हो गये थे। घटना के बाद से शहर में रह-रहकर हिंसक वारदात हुईं। मामले में अब तक 112 लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

इस बीच, कासगंज शहर में स्थिति धीरे-धीरे सामान्य हो रही है। हालांकि अधिकतर बाजार अब भी बंद हैं, लेकिन सड़कों पर लोगों का आवागमन शुरू हो चुका है। बहरहाल, जिला प्रशासन ने इंटरनेट सेवाओं को एहतियातन आज रात 10 बजे तक बंद रखा है। पुलिस, पीएसी और रैपिड एक्शन फोर्स की टुकड़ियां शहर में लगातार गश्त कर रही हैं। शहर की सीमाएं अब भी सील हैं।

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement