1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. उत्तर प्रदेश
  5. पंचायत में युवक ने किया निकाह से इंकार, युवती ने लगा ली फांसी

पंचायत में युवक ने किया निकाह से इंकार, युवती ने लगा ली फांसी

परिजनों के मुताबिक अतीक ने पंचायत में निकाह से इनकार किया तो युवती बर्दाश्त नहीं कर पाई और क्षुब्ध होकर अपने घर चली गई। बाद में उसने खुदकुशी कर ली। परिजन जब घर पहुंचे तो उसका शव फंदे से लटका पाया।

Bhasha Bhasha
Updated on: March 09, 2021 12:09 IST
muslim girl suicides after man refuses to marry पंचायत में युवक ने किया निकाह से इंकार, युवती ने लगा- India TV Hindi
Image Source : PTI Representational Image

बदायूं. उत्तर प्रदेश के बदायूं जिले के उझानी क्षेत्र के एक गांव में भरी पंचायत में युवक द्वारा निकाह से इनकार किये जाने से क्षुब्ध युवती ने अपने घर में फंदे से लटककर आत्महत्या कर ली। पुलिस सूत्रों ने इस बारे में बताया। परिजनों की शिकायत पर आरोपी युवक के खिलाफ आत्महत्या के लिये उकसाने का मामला दर्ज किया गया है और उसकी तलाश जारी है।

पढ़ें- नीतीश कुमार को गुस्सा आया तो ब्लड प्रेशर मापने की मशीन लेकर पहुंच गए RJD विधायक

पुलिस सूत्रों ने मामले में दर्ज रिपोर्ट के हवाले से बताया, ‘‘उझानी कोतवाली क्षेत्र के सकरी जंगल गांव की निवासी शमा (22) का निकाह दो महीने पहले गांव के ही अतीक नामक युवक से तय किया गया था। लेकिन निकाह की तारीख नजदीक आने पर अतीक ने रिश्ते से मना कर दिया। गांव के कुछ लोगों ने रविवार शाम दोनों पक्षों को समझाकर मामला शांत कराया था। लेकिन सोमवार को भी अतीक नहीं माना तो गांव के लोगों की पंचायत बैठी।’’

पढ़ें- यूपी के विधायक को भाजपा पदाधिकारी ने फोन पर धमकी दी

परिजनों के मुताबिक अतीक ने पंचायत में निकाह से इनकार किया तो युवती बर्दाश्त नहीं कर पाई और क्षुब्ध होकर अपने घर चली गई। बाद में उसने खुदकुशी कर ली। परिजन जब घर पहुंचे तो उसका शव फंदे से लटका पाया।

पढ़ें- क्या करवट लेगा मौसम? जम्मू-कश्मीर में ताजा बर्फबारी, बारिश

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक संकल्प शर्मा ने बताया, ‘‘उझानी थाना क्षेत्र के अंतर्गत 22 वर्षीय युवती ने अपने घर में फंदे से लटककर आत्महत्या कर ली। युवती के परिजन की शिकायत के आधार पर अतीक तथा उसके परिजनों के खिलाफ आईपीसी की धारा 306 (आत्महत्या के लिए उकसाने) एवं दहेज अधिनियम की धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है।’’ उन्होंने कहा कि पोस्टमार्टम के बाद जो भी तथ्य निकलकर सामने आएंगे उनके आधार पर कार्रवाई की जाएगी। 

पढ़ें- Tamil Nadu Election: कांग्रेस के हिस्से में सिर्फ आईं 25 सीटें, पिछली बार 41 पर लड़ा था चुनाव

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
health conf 2021
X