1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. उत्तर प्रदेश
  5. यूपी: अंडरवर्ल्ड डॉन मुन्ना बजरंगी और अमन सिंह गैंग का कुख्यात शूटर गिरफ्तार

यूपी: अंडरवर्ल्ड डॉन मुन्ना बजरंगी और अमन सिंह गैंग का कुख्यात शूटर गिरफ्तार

उत्‍तर प्रदेश पुलिस की विशेष कार्य बल (एसटीएफ) ने गुरुवार को मुन्ना बजरंगी और अमन सिंह गिरोह के कुख्यात शूटर अभिनव सिंह उर्फ बड़ू को लखनऊ से गिरफ्तार कर लिया।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: February 11, 2021 21:39 IST
underworld don Munna Bajrangi gang shooter arrested in Lucknow latest news- India TV Hindi
Image Source : PTI underworld don Munna Bajrangi gang shooter arrested in Lucknow latest news

लखनऊ। उत्‍तर प्रदेश पुलिस की विशेष कार्य बल (एसटीएफ) ने बृहस्‍पतिवार को अंडरवर्ल्ड डॉन मुन्ना बजरंगी और अमन सिंह गिरोह के कुख्यात शूटर अभिनव सिंह उर्फ बड़ू को लखनऊ से गिरफ्तार कर लिया। एसटीएफ ने इसकी जानकारी दी । एसटीएफ के सूत्रों ने यहां बताया कि मुन्ना बजरंगी के आपराधिक उत्तराधिकारी और अमन सिंह गिरोह के कुख्यात शूटर अभिनव प्रताप सिंह को लखनऊ के चिनहट इलाके में गिरफ्तार किया गया। 

उन्‍होंने बताया कि झारखण्ड की राजधानी रांची और धनबाद में पिछले कुछ वर्षो से व्यापारियों और कोयला कम्पनियों में नियुक्त अधिकारियों से रंगदारी मांगने और न देने पर हत्या एवं हत्या के प्रयास जैसी जघन्य घटनाओं को अंजाम दिया जा रहा था। इस मामले में कई मुकदमे भी दर्ज हैं। उन्होंने बताया कि छानबीन के दौरान यह पता लगा कि धनबाद और रांची जेल में निरूद्ध उत्तर प्रदेश के अपराधी अमन सिंह और धर्मेन्द्र प्रताप सिंह उर्फ रिन्कू इन घटनाओं को उत्तर प्रदेश के शूटरों के जरिये करा रहे हैं। 

सूत्रों ने बताया कि झारखण्ड पुलिस से समन्वय स्थापित करते हुए प्राप्त सूचनाओं को विकसित करने पर पता चला कि अमन सिंह और धर्मेन्द्र सिंह ने कोयला उद्योग में अपना वर्चस्व कायम करने के लिए झारखण्ड और उत्तर प्रदेश के अपराधियों का एक संगठित गिरोह तैयार किया है, जो आपस में इन्टरनेट कालिंग के माध्यम से निरन्तर सम्पर्क में रहकर धनबाद व रांची में आपराधिक वारदातों को अंजाम दे रहे हैं। उन्होंने बताया कि जेल के बाहर अयोध्या निवासी अभिनव प्रताप सिंह इस गिरोह को संचालित कर रहा है और इन अपराधियों को पूर्व में मुन्ना बजरंगी द्वारा आर्थिक व आपराधिक सहयोग प्रदान किया जाता था, जो बाद में मुख्तार अंसारी के जरिये किया जाने लगा। 

खुफिया सूचनाओं से पता चला कि अभिनव चिनहट थाना क्षेत्र स्थित मटियारी चौराहे पर आने वाला है। इस सूचना पर उसे मौके पर पहुंचकर गिरफ्तार कर लिया गया। अभिनव ने पूछताछ में एसटीएफ को बताया कि अमन सिंह ने उससे धनबाद जेल के एक अधिकारी को जान से मारने को कहा था और पूरा विवरण व्हाट्सएप पर भेजने की बात कही थी, मगर उससे पहले ही उसे पकड़ लिया गया। अभिनव के खिलाफ 11 मुकदमे दर्ज हैं। 

Click Mania
Modi Us Visit 2021