Friday, April 26, 2024
Advertisement

यूपी: बीजेपी विधायक सुरेंद्र सिंह के बेटे पर अनुसूचित जाति के कर्मचारी को पीटने का आरोप

उत्तर प्रदेश के बलिया जिले से भारतीय जनता पार्टी के विधायक सुरेंद्र सिंह के बेटे हजारी सिंह पर एक दलित कर्मचारी को पीटने का आरोप लगा है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: February 20, 2020 13:25 IST
UP BJP MLA Surendra Singh, BJP MLA Surendra Singh, Hazari Singh Ballia, Hazari Singh Dalit- India TV Hindi
बलिया की बैरिया विधानसभा सीट से विधायक सुरेंद्र सिंह। Facebook

बलिया: उत्तर प्रदेश के बलिया जिले से भारतीय जनता पार्टी (BJP) के विधायक सुरेंद्र सिंह के बेटे हजारी सिंह पर एक दलित कर्मचारी को पीटने का आरोप लगा है। तहसील कार्यालय के सैकड़ों कर्मचारियों ने बुधवार को हुई इस घटना को लेकर हजारी सिंह की गिरफ्तारी की मांग के साथ थाने पर प्रदर्शन किया। रिपोर्ट्स के मुताबिक, पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है और जांच कर रही है। हजारी सिंह के ऊपर एससी/एसटी ऐक्ट के अलावा अन्य धाराओं में FIR दर्ज की गई है।

दर्ज की गई शिकायत के मुताबिक, जमधारीवा गांव में एक विशेष बूथ लेवल अधिकारी की पसंद पर हुए विवाद के बाद हजारी सिंह ने कर्मचारी राधेश्याम की पिटाई कर दी थी। बताया जा रहा है कि जैसे ही विवाद बढ़ा, हजारी सिंह ने कर्मचारी की पिटाई कर दी। राधेश्याम ने कहा, ‘मैंने उन्हें समझाने का प्रयत्न किया कि मामले को तय समय में हल कर लिया जाएगा, लेकिन उन्होंने और उनके साथ आए एक दर्जन आदमियों ने मुझे मारा। जब मैं जमीन पर गिरा, उन्होंने मुझे लात और घूसों से मारा।’ 

हालांकि, हजारी सिंह ने घटना से पूरी तरह से इनकार किया है। उन्होंने कहा है कि संबंधित कर्मचारी ने उनके साथ दुर्व्यवहार किया और उनके एक समर्थक को धक्का दिया। बैरिया से विधायक सुरेंद्र सिंह के बेटे हजारी सिंह ने कहा, ‘मैंने बस हस्तक्षेप किया और इसके बाद अपने समर्थकों के साथ वापस आ गया, जबकि कर्मचारी अपने रास्ते चला गया।’ पुलिस ने विधायक पुत्र सहित 3 नामजद व 7 अज्ञात के खिलाफ मारपीट, सरकारी काम में बाधा व एससी-एसटी का मुकदमा पंजीकृत किया है।

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement