Friday, April 26, 2024
Advertisement

UP: लखनऊ के गोमती नगर में एसिड अटैक, मां और बेटा हुए जख्मी, आरोपी फरार

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ से एसिड अटैक की घटना सामने आई है। लखनऊ के गोमती नगर के विराम खंड में कल दो युवकों ने एक ही परिवार के दो लोगों पर तेजाब फेंक दिया।

Reported By : Ruchi Kumar Edited By : Swayam Prakash Updated on: January 29, 2023 13:44 IST
लखनऊ के गोमती नगर में एसिड अटैक- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV लखनऊ के गोमती नगर में एसिड अटैक

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ से एसिड अटैक की घटना सामने आई है। लखनऊ के गोमती नगर के विराम खंड में कल दो युवकों ने एक ही परिवार के दो लोगों पर तेजाब फेंक दिया। इस एसिड अटैक में 40 साल की मां अनीता वर्मा, 16 साल का बेटा विकास वर्मा घायल हो गए। दोनों को फिलहाल सिविल हॉस्पिटल में एडमिट कराया गया है। पुलिस ने इस मामले में FIR दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

पुलिस ने बदमाशों के खिलाफ की FIR दर्ज 

राजधानी लखनऊ के गोमतीनगर थाना क्षेत्र में बदमाशों द्वारा एक मां-बेटे पर तेजाब हमला करने का मामला सामने के बाद पुलिस फौरन एक्शन में आ गई। पुलिस  ने बताया कि इस मामले में FIR दर्ज कर दोनों घायलों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया है। अधिकारी के अनुसार, शनिवार रात करीब साढ़े दस बजे गोमतीनगर थाना क्षेत्र के विराम खंड-तीन में बाइक सवार दो बदमाशों ने घर में घुसकर विकास वर्मा (16) और उसकी मां अनीता वर्मा (40) के ऊपर तेजाब फेंक दिया। 

सीसीटीवी कैमरे में कैद हुए बदमाश
सहायक पुलिस आयुक्त वीरेंद्र विक्रम ने बताया कि मामले में अज्ञात युवकों के खिलाफ संबंधित धाराओं में मामला दर्ज कर छानबीन की जा रही है। उन्होंने बताया कि मां-बेटे को पहले राम मनोहर लोहिया अस्पताल ले जाया गया, जहां से बाद में उन्हें सिविल अस्पताल में भर्ती कराया गया। सूत्रों के अनुसार, हाथ में तेजाब की बोतल ले जाते बदमाशों की तस्वीर सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई है। उन्होंने बताया कि पुलिस सीसीटीवी फुटेज के आधार पर आरोपियों की तलाश में जुटी है।

निजी अस्पतालों में एसिड अटैक पीड़ितों के मुफ्त इलाज की मांग
वहीं इससे राष्ट्रीय महिला आयोग (एनसीडब्ल्यू) ने एसिड और अन्य संक्षारक पदार्थों की बिक्री और खरीद पर रोक लगाने की मांग करते हुए निजी अस्पतालों से एसिड अटैक पीड़ितों के लिए मुफ्त चिकित्सा देखभाल की सिफारिश की है। एनसीडब्ल्यू ने एसिड और अन्य संक्षारक पदार्थों की बिक्री और खरीद, पीड़ित के मुआवजे, उपचार और पुनर्वास के मुद्दों को हल करने के लिए अखिल भारतीय नोडल अधिकारियों की बैठक' का आयोजन किया।

ये भी पढ़ें-

दिल्ली एसिड अटैक: बच गई पीड़िता की आंखों की रोशनी, चेहरे को लेकर डॉक्टरों ने कही ये बात

'तेजाब तो ऐसे बिकता है जैसे कि...', छात्रा पर 'एसिड अटैक' के बाद स्वाति मालीवाल का बड़ा बयान

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement