Thursday, April 25, 2024
Advertisement

दिल्ली एसिड हमला : 3 आरोपियों को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा गया

दिल्ली की एक अदालत ने शनिवार को 17 वर्षीय एक स्कूली छात्रा पर तेजाब से हमले में शामिल तीन आरोपियों को 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेज दिया है।

Pankaj Yadav Edited By: Pankaj Yadav @ThePankajY
Published on: December 17, 2022 21:37 IST
दिल्ली की अदालत ने छात्रा पर तेजाब से हमले में तीन आरोपियों को 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेज दि- India TV Hindi
दिल्ली की अदालत ने छात्रा पर तेजाब से हमले में तीन आरोपियों को 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेज दिया है।

दिल्ली की एक अदालत ने शनिवार को 17 वर्षीय एक स्कूली छात्रा पर तेजाब से हमले में शामिल तीन आरोपियों को 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेज दिया है। इन आरोपियों ने बुधवार को छात्रा पर तेजाब से हमला किया था। तीनों आरोपियों की पुलिस हिरासत शनिवार को खत्म होने के बाद उन्हें कोर्ट में पेश किया गया, जहां से उन्हें 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया। 14 दिसंबर को गिरफ्तार करने के बाद तीनों आरोपियों- सचिन अरोड़ा, हर्षित अग्रवाल उर्फ हनी और वीरेंद्र सिंह उर्फ सोनू को द्वारका अदालत में मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट के सामने पेश किया गया, जहां से उन्हें दो दिन की पुलिस रिमांड पर भेज दिया गया था।

दिल्ली पुलिस ने तेजाब की बिक्री पर फ्लिपकार्ट को भेजा था नोटिस 

रिपोर्ट के अनुसार, स्कूली छात्रा पर तेजाब हमले की चौंकाने वाली घटना के एक दिन बाद दिल्ली पुलिस ने गुरुवार को फ्लिपकार्ट को भी नोटिस जारी किया, क्योंकि आरोपियों ने फ्लिपकार्ट से तेजाब खरीदा था। द्वारका के डीसीपी एम हर्षवर्धन ने कहा कि फ्लिपकार्ट के माध्यम से तेजाब ऑनलाइन खरीदा गया। विक्रेता और विशेष लेनदेन के बारे में जानकारी हासिल करने के लिए फ्लिपकार्ट को एक नोटिस भेजा गया है। फ्लिपकार्ट से तेजाब की बिक्री से संबंधित नियमों के अनुपालन के बारे में भी पूछा है। बाजार में तेजाब की बिक्री प्रतिबंधित है, लेकिन आरोपित सचिन ने इसे ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म से ऑनलाइन खरीदा था।

एक ही मुहल्ले के लड़कों ने छात्रा पर तेजाब फेंका

गौरतलब है कि द्वारका मोड़ के पास बुधवार सुबह 17 वर्षीय स्कूली छात्रा पर तेजाब से हमला किया गया था। एक अधिकारी ने कहा कि आरोपियों ने कुछ दिन पहले ही लड़की पर तेजाब फेंकने की साजिश रची थी। तीनों आरोपी उसी मुहल्ले के रहने वाले हैं, जहां छात्रा रहती है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement