Wednesday, May 29, 2024
Advertisement

दिल्ली एसिड अटैक: बच गई पीड़िता की आंखों की रोशनी, चेहरे को लेकर डॉक्टरों ने कही ये बात

दिल्ली में तेजाब हमले का शिकार हुई 17 साल की पीड़िता के परिवार ने गुरुवार को कहा कि लड़की की आंखों की रोशनी प्रभावित नहीं हुई है।

Edited By: Swayam Prakash @swayamniranjan_
Updated on: December 15, 2022 22:51 IST
दिल्ली एसिड अटैक मामला- India TV Hindi
Image Source : CCTV FOOTAGE दिल्ली एसिड अटैक मामला

दिल्ली में तेजाब हमले का शिकार हुई 17 साल की पीड़िता के परिवार ने गुरुवार को कहा कि लड़की की आंखों की रोशनी प्रभावित नहीं हुई है और डॉक्टरों के अनुसार उसके चेहरे पर आए जलने के घाव भी समय के साथ भर जाएंगे। पश्चिम दिल्ली के उत्तम नगर में बुधवार सुबह स्कूल जाने के लिए घर से निकली छात्रा पर मोटरसाइकिल सवार दो नकाबपोश युवकों ने कथित तौर पर तेजाब फेंक दिया था। पीड़िता के करीबी रिश्तेदार ने कहा कि वह अब भी सफदरजंग अस्पताल के आईसीयू में है। 

चेहरे पर आए जलने के घाव हो जाएंगे ठीक

पीड़िता के रिश्तेदार ने कहा, "अस्पताल के डॉक्टरों ने कहा कि चेहरे पर आए जलने के घाव ठीक हो जाएगें, लेकिन इसमें समय लगेगा।" हमले में लड़की की आंखें भी प्रभावित नहीं हुई हैं। इस हमले की योजना कथित तौर पर उसके पड़ोसी सचिन अरोड़ा ने बनाई थी। उन्होंने ने कहा, "उसकी दृष्टि प्रभावित नहीं हुई है। वह देख पा रही है और बात कर रही है।" उन्होंने कहा कि हमले में अरोड़ा की संलिप्तता के बारे में पता चलना उनके लिए "चौंकाने वाला" था।

मुख्य आरोपियों को पुलिस ने किया गिरफ्तार
पुलिस के मुताबिक, घटना के सिलसिले में मुख्य आरोपी सचिन अरोड़ा और उसके दो दोस्तों- हर्षित अग्रवाल (19) और विरेंदर सिंह (22) को गिरफ्तार कर लिया गया है। छात्रा पर तेजाब हमले से दिल्ली के लोगों में आक्रोश पैदा हो गया है और प्रतिबंध के बावजूद बाजारों में तेजाब की उपलब्धता पर सवाल उठने लगे हैं। विशेष पुलिस आयुक्त (कानून और व्यवस्था) सागर प्रीत हुड्डा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया कि हमले में इस्तेमाल तेजाब एक ई-कॉमर्स वेबसाइट से खरीदा गया था और अरोड़ा ने ई-वॉलेट के जरिये भुगतान किया था। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement