Wednesday, May 08, 2024
Advertisement

उत्तर प्रदेश के पीलीभीत में मधुमक्खियों का जानलेवा हमला, एक किसान की चली गई जान

मधुमक्खियों के हमले में खेत में काम कर रहे एक किसान की जान चली गई। किसान के गांव के ही एक शख्स ने बताया कि उसके खेत में एक बड़ा-सा छत्ता था और लगता है किसी ने उसे काट दिया था, जिसके बाद मधुमक्खियों ने सुंदर पर हमला कर दिया।

Vineet Kumar Singh Edited By: Vineet Kumar Singh @JournoVineet
Published on: November 11, 2022 14:43 IST
Bees Attack, Bees Attack Pilibhit, Bees Attack Killed, Bees Killed Man- India TV Hindi
Image Source : PIXABAY REPRESENTATIONAL मधुमक्खियों के हमले में चली गई किसान की जान।

पीलीभीत: उत्तर प्रदेश के पीलीभीत जिले में मधुमक्खियों के झुंड के हमले में गुरुवार को एक किसान की दर्दनाक मौत हो गई। रिपोर्ट्स के मुताबिक, बरखेड़ा थाना क्षेत्र के अमखेड़ा गांव में खेत में काम करने के दौरान मधुमक्खियों ने 70 साल के बुजुर्ग किसान पर हमला बोल दिया। मधुमक्खियों का हमला इतना घातक था कि सुंदरलाल नाम के किसान ने खेत में ही दम तोड़ दिया। सुंदरलाल जब काफी देर तक घर नहीं लौटे तो परिजनों ने गांव वालों की मदद से उन्हें ढूंढ़ना शुरू कर दिया।

‘सुंदरलाल के शरीर से चिपकी थीं मधुमक्खियां’

ग्रामीणों के मुताबिक, उन्होंने सुंदरलाल को खेत में पड़ा हुआ पाया और उनके पूरे शरीर से मधुमक्खियां चिपकी हुई थीं। उन्होंने बताया कि उन लोगों मधुमक्खियों को भगाने के लिए जल्दी-जल्दी धुएं का इस्तेमाल किया, लेकिन तब तक बहुत देर हो चुकी थी। ग्रामीणों ने बताया कि मधुमक्खियों के हमले में सुंदरलाल दम तोड़ चुके थे। वहीं, बरखेड़ा थाने के SHO उदयवीर सिंह ने कहा कि मामला पुलिस के संज्ञान में नहीं लाया गया और स्थानीय लोगों ने शव का अंतिम संस्कार किया कर दिया इसलिए पोस्टमॉर्टम नहीं हो पाया।

‘परिवार को मुआवजा मिल सकता था लेकिन...’
अमखेड़ा गांव के एक शख्स ने घटना की जानकारी देते हुए बताया कि उसके खेत के पास एक पेड़ पर एक बड़ा छत्ता था जिसे किसी ने काट लिया था। उसने कहा कि हो सकता है कि इसके बाद मधुमक्खियां सुंदरलाल के खेत की ओर बढ़ गई हों और उन पर हमला कर दिया हो। अपर जिलाधिकारी (वित्त एवं राजस्व) आर.एस. गौतम ने कहा कि ऐसे मामलों में पीड़ितों के परिजनों को मानवीय आधार पर मुआवजा दिया जा सकता है, लेकिन मामले को उच्च अधिकारियों को भेजने के लिए पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट की जरूरत थी।

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement