Sunday, May 12, 2024
Advertisement

वंदे भारत ट्रेन की चपेट में आने से हुई महिला की मौत, इस रूट पर लगातार हो रहे हैं हादसे

बता दें कि यह पहला मामला नहीं है जब वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन किसी मवेशी से टकराई है। इससे पहले भी 7 अक्टूबर को गांधीनगर-मुंबई वंदे भारत एक्सप्रेस गुजरात के आणंद स्टेशन के पास एक गाय से टकरा गई थी, जिससे ट्रेन का अगला हिस्सा मामूली रूप से क्षतिग्रस्त हो गया था।

Sudhanshu Gaur Written By: Sudhanshu Gaur @SudhanshuGaur24
Published on: November 08, 2022 20:04 IST
वंदे भारत ट्रेन की चपेट में आने से हुई महिला की मौत- India TV Hindi
Image Source : FILE वंदे भारत ट्रेन की चपेट में आने से हुई महिला की मौत

गुजरात के गांधीनगर से मुंबई के लिए चलने वाली सुपरफ़ास्ट ट्रेन वंदे भारत से हादसे रुकने का नाम नहीं ले रहे हैं। आज मंगलवार को आनंद रेलवे स्टेशन के पास मुंबई जा रही सेमी हाई-स्पीड ‘वंदे भारत एक्सप्रेस’ ट्रेन की चपेट में आने से 54 वर्षीय एक महिला की मौत हो गई। रेलवे पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि पीड़ित की पहचान बीट्राइस आर्चीबाल्ड पीटर के रूप में हुई है।

30 सितंबर को पीएम मोदी ने किया था ट्रेन का उद्घाटन  

उन्होंने बताया कि दुर्घटना शाम चार बजकर 37 मिनट पर हुई और उस वक्त महिला पटरी पार कर रही थी। उन्होंने कहा कि अहमदाबाद की रहने वाली पीटर आणंद में अपने एक रिश्तेदार से मिलने जा रही थी। ट्रेन गांधीनगर कैपिटल स्टेशन से मुंबई सेंट्रल जा रही थी। अधिकारी ने कहा कि आणंद में ट्रेन का ठहराव नहीं है, मामले की जांच चल रही है। बता दें कि, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने 30 सितंबर को हरी झंडी दिखाकर इस ट्रेन का उद्घाटन किया था। वहीं पिछले एक महीने में ट्रेन की चपेट में आने से पटरी पर मवेशियों के मरने की कम से कम तीन घटनाएं हो चुकी हैं। 

29 अक्टूबर को हुआ था हादसा 

गौतलब है कि, 29 अक्टूबर को मुंबई सेंट्रल से गांधीनगर जा रही वंदे भारत ट्रेन अतुल के पास किसी जानवर से टकरा गई। सुबह 08.17 मिनट पर हुई इस घटना के बाद ट्रेन को 15 मिनट तक रोकना पड़ा। राहत की बात यह रही कि ड्राइवर कोच के नोज कोन कवर के टूटने के अलावा और कोई नुकसान नहीं हुआ। जांच के बाद ट्रेन अपने गंतव्य के लिए रवाना हो गई।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें गुजरात सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement