Friday, April 26, 2024
Advertisement

Raj Thackeray News: 'अयोध्या मेरी है, राज ठाकरे को अयोध्या में घुसने नहीं दूंगा', BJP सासंद ने दी ये बड़ी धमकी

महाराष्ट्र में लाउडस्पीकर और हनुमान चालीसा को लेकर आंदोलन कर रहे मनसे प्रमुख राज ठाकरे ने 5 जून को अयोध्या जाकर रामलला के दर्शन का ऐलान किया है। लेकिन उत्तर प्रदेश के कद्दावर भाजपा सांसदों में गिने जाने वाले बृजभूषण शरण सिंह ने राज ठाकरे के विरोध का ऐलान कर सियासी पारे को गर्मा दिया है।

Khushbu Rawal Edited by: Khushbu Rawal @khushburawal2
Published on: May 05, 2022 19:13 IST
Raj Thackeray- India TV Hindi
Image Source : PTI Raj Thackeray

Raj Thackeray News: उत्तर प्रदेश के कैसरगंज से भाजपा लोकसभा सांसद बृजभूषण शरण सिंह ने महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (MNS) के मुखिया राज ठाकरे पर निशाना साधते हुए ऐलान किया है कि वो राज ठाकरे को अयोध्या में घुसने नहीं देंगे। उन्होंने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को भी राज ठाकरे से मुलाकात नहीं करने की सलाह दी है। बृजभूषण शरण सिंह ने कहा कि भगवान राम भी उत्तर भारतीय थे और Raj Thackeray ने भगवान राम के वंशजों, उत्तर भारतीयों के साथ दुर्व्यवहार किया। सिंह ने चेतावनी देते हुए कहा कि जब तक राज ठाकरे भगवान राम के वशंजों से, उत्तर भारतीयों से अपने दुर्व्यवहार के लिए माफी नहीं मांगेंगे तब तक वे उन्हें अयोध्या में नहीं घुसने देंगे।

सिंह ने कहा कि राज ठाकरे ने जो नफरत की फसल बोई है वो उन्हें काटना ही पड़ेगा। राज ठाकरे पर निशाना साधते हुए भाजपा सांसद ने कहा कि 53 वर्ष की उम्र हो गई और आज तक उन्हें भगवान राम की याद नहीं आई और अब अचानक उन्हें भगवान राम की, अयोध्या की और उत्तर भारत की याद क्यों आ गई है?

CM योगी को दी राज ठाकरे से मुलाकात न करने की सलाह

लाउडस्पीकर और हनुमान चालीसा को लेकर राज ठाकरे द्वारा चलाए जा रहे आंदोलन और अयोध्या में प्रवेश पर प्रतिबंध के बारे में पूछे गए सवाल का जवाब देते हुए सिंह ने कहा कि, भाजपा का विचार अलग हो सकता है लेकिन मैं भाजपा का छोटा सा सिपाही हूं और मेरा मन यह कह रहा है कि जिसने मुझे (उत्तर भारतीयों को) मारा है, मैं उसको मार न पाऊं तो न मारूं, लेकिन उसका विरोध जरूर करूं। सिंह ने कहा कि राज ठाकरे जितनी तैयारी के साथ आएंगे, वे उतनी ही ताकत के साथ उनका विरोध करेंगे।

बृजभूषण शरण सिंह ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को भी राज ठाकरे से मुलाकात नहीं करने की सलाह देते हुए कहा कि, जब तक राज ठाकरे उत्तर भारतीयों के साथ किए गए अपने दुर्व्यवहार के लिए माफी नहीं मांगते हैं तब तक मुख्यमंत्री को राज ठाकरे से मुलाकात नहीं करनी चाहिए।

राज ठाकरे का 5 जून को अयोध्या जाने का ऐलान
आपको बता दें कि, महाराष्ट्र में लाउडस्पीकर और हनुमान चालीसा को लेकर आंदोलन कर रहे मनसे प्रमुख राज ठाकरे ने 5 जून को अयोध्या जाकर रामलला के दर्शन का ऐलान किया है। लेकिन उत्तर प्रदेश के कद्दावर भाजपा सांसदों में गिने जाने वाले बृजभूषण शरण सिंह ने राज ठाकरे के विरोध का ऐलान कर सियासी पारे को गर्मा दिया है और इसका असर आने वाले दिनों में उत्तर प्रदेश के साथ-साथ महाराष्ट्र की राजनीति पर भी पड़ना तय है।

(इनपुट- IANS)

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement