Thursday, April 25, 2024
Advertisement

कानपुर में मिला बीमार हिमालयन गिद्ध, लोग पकड़कर लगे फोटो खिंचाने

कानपुर में एक दुर्लभ हिमालयन गिद्ध पकड़ा गया है। हालांकि, बाद में उसे वन विभाग की टीम को सौंप दिया गया। लेकिन इससे पहले जैसे ही लोगों ने गिद्ध को पकड़ा, तो वहां भीड़ लग गई और लोग गिद्ध के पंख फैलाकर तस्वीरें खिंचवाने लगे।

Pankaj Yadav Edited By: Pankaj Yadav @ThePankajY
Published on: January 09, 2023 16:16 IST
कानपुर में मिला गिद्ध।- India TV Hindi
Image Source : ANI कानपुर में मिला गिद्ध।

उत्तर प्रदेश के कानपुर में एक हिमालयन ग्रिफोंन वल्चर पाया गया। जिसके बाद वहां के लोग उसे पकड़कर फोटो खिंचाने लगें। देखते ही देखते इसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। वहीं स्थानीय लोगों ने बताया कि यह गिद्ध ङफ्तेभर से यहीं था लेकिन किसी के पकड़ में नहीं आ रहा था। जब लोगों ने उसे काबू कर लिया तो उसे देखने के लिए भीड़ इकट्ठी हो गई। लोग उसके साथ फोटो खिंचाने लगें। सोशल मीडिया पर डालने के लिए वीडियो बनाने लगे। वीडियो में देखा जा सकता है लोग गिद्ध के पंख को फैलाकर दिखा रहे हैं। गिद्ध के पंख लगभग 5-5 फीट के हैं। 

इस वीडियो को ट्विटर पर  @ANI द्वारा पोस्ट किया गया था जिसके बाद से यह वायरल हो गया। खबर लिखे जाने तक इस वीडियो पर 95.5K व्यूज़ और 500 से ज्यादा लाइक्स आ चुके थे। रिपोर्ट के अनुसार, कानपुर के ईदगाह कब्रिस्तान में लोगों यह हिमालयन ग्रिफोंन वल्चर मिला। गिद्ध को देखकर कहा जा सकता है कि वह बीमार था। जिसे लोग पकड़कर फोटो खिंचवाने में मशगुल हो गए। बाद में गिद्ध को वन विभाग को सौंप दिया गया। वीडियो में लोग गिद्ध के आस-पास खड़े हैं और उसके साथ फोटो खिंचवा रहे हैं। वहीं कुठ लोग गिद्ध के पंख को पकड़कर फैलाए हुए हैं। गिद्ध की गर्दन नीचे है। वीडियो को देखकर यूजर्स काफी कमेंट कर रहे हैं और लोगों से गिद्ध को आजाद करने के लिए कह रहे हैं।

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement