Monday, April 29, 2024
Advertisement

लोगों को नमाज अदा करने से रोकने के लिए जामा मस्जिद को बंद किया गया है- महबूबा मुफ्ती

महबूबा मुफ्ती ने कहा कि कितना दुर्भाग्यपूर्ण है कि शब-ए-कद्र के मौके पर लोगों को नमाज अदा करने से रोकने के लिए जामा मस्जिद को बंद कर दिया गया।

Malaika Imam Edited By: Malaika Imam @MalaikaImam1
Updated on: April 07, 2024 11:21 IST
पीडीपी चीफ महबूबा मुफ्ती- India TV Hindi
Image Source : PTI पीडीपी चीफ महबूबा मुफ्ती

जम्मू-कश्मीर के ऐतिहासिक जामा मस्जिद को हाल ही में प्रशासन ने बंद कर दिया। साथ ही ऑल पार्टी हुर्रियत कॉन्फ्रेंस के चेयरमैन मीर वाइज उमर फारूक को हाउस अरेस्ट कर दिया गया है। मामले को लेकर पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (PDP) चीफ और जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने प्रशासन की आलोचना की है।

महबूबा मुफ्ती ने ट्वीट कर साधा निशाना

महबूबा मुफ्ती ने 'एक्स' पर लिखा, "यह कितना दुर्भाग्यपूर्ण है कि शब-ए-कद्र के मौके पर लोगों को नमाज अदा करने से रोकने के लिए जामा मस्जिद को बंद कर दिया गया और मीरवाइज को एक बार फिर हाउस अरेस्ट कर दिया गया। जमीन, संसाधन, धर्म - आप कश्मीरियों को किस चीज से वंचित करेंगे?"

नमाज के लिए हजरतबल दरगाह में जुटी भीड़

इस बीच, रमजान के महीने में शब-ए-कद्र के मौके पर शनिवार शाम को भारी तादात में लोग हजरतबल दरगाह में जुटे और नमाज अदा की। श्रीनगर की हजरतबल दरगाह में सबसे अधिक संख्या में नमाजियों ने जुमे की नमाज अदा की। यह जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर शहर में स्थित एक प्रसिद्ध दरगाह है। पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. फारूक अब्दुल्ला, उमर अब्दुल्ला और महबूबा मुफ्ती ने भी हजरतबल दरगाह में जुमे की नमाज अदा की।

जम्मू-कश्मीर में अकेले चुनाव लड़ने का ऐलान

इससे पहले 3 मार्च को  I.N.D.I.A अलायंस को झटका देते हुए महबूबा मुफ्ती ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में ऐलान किया कि उनकी पार्टी PDP जम्मू-कश्मीर में अकेले चुनाव लड़ेगी। मुफ्ती ने कहा कि PDP कश्मीर घाटी में तीन सीटों पर उम्मीदवार उतारेगी। वहीं, जल्द ही जम्मू में दो संसदीय सीटों पर चुनाव लड़ने को लेकर अंतिम फैसला लिया जाएगा। महबूबा ने ये ऐलान नेशनल कॉन्फ्रेंस (NC) नेता उमर अब्दुल्ला के उस बयान के बाद आया, जिसमें उन्होंने कहा था कि वे कश्मीर में सभी तीन सीटों पर चुनाव लड़ेंगे।

ये भी पढ़ें- 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें जम्मू और कश्मीर सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement