Sunday, April 28, 2024
Advertisement

जेपी नड्डा की फॉर्च्यूनर कार बनारस से बरामद, डिमांड पर दिल्ली से हुई थी चोरी

जेपी नड्डा की कार 19 मार्च को दिल्ली के गोविंदपुरी इलाके से चोरी हुई थी। पुलिस ने बड़कल के रहने वाले शाहिद और शिवांग त्रिपाठी को गिरफ्तार किया है।

Reported By : Atul Bhatia Edited By : Malaika Imam Updated on: April 07, 2024 9:21 IST
जेपी नड्डा की कार बरामद- India TV Hindi
जेपी नड्डा की कार बरामद

भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा की कार बनारस से बरामद हुई है। फॉर्च्यूनर कार 19 मार्च को दिल्ली के गोविंदपुरी इलाके से चोरी हुई थी। पुलिस ने बड़कल के रहने वाले शाहिद और शिवांग त्रिपाठी को गिरफ्तार किया। आरोपी क्रेटा से कार चोरी करने आए थे। बड़कल ले जाकर इन्होंने कार की नंबर प्लेट बदली। फिर ये अलीगढ़, लखीमपुर खीरी, बरेली, सीतापुर और लखनऊ होते हुए बनारस पहुंचे। कार को नागालैंड भेजने की फिराक में थे। डिमांड पर कार चुराई थी।

जानकारी के मुतबिक, ये कार बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा की पत्नी की है। ड्राइवर कार को गोविंदपुरी में सर्विस सेंटर पर देकर अपने घर खाना खाने आया था, तभी चोरी हो गई। सूचना मिलते ही दिल्ली पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज को खंगाला, तो कार गुरुग्राम की तरफ जाती हुई दिखी।

ड्राइवर की शिकायत पर हुई थी FIR 

जेपी नड्डा की पत्नी की कार का नंबर हिमाचल का है। बता दें कि जेपी नड्डा मूल रूप से हिमाचल प्रदेश के रहने वाले हैं। गाड़ी का ड्राइवर कार को सर्विस सेंटर पर खड़ा करके अपने घर खाना खाने गया था, लेकिन जब वापस आया तो कार गायब थी। हाई प्रोफाइल शख्स से मामला जुड़ा होने से दिल्ली पुलिस तुरंत हरकत में आई। मामले में ड्राइवर जोगिंदर की शिकायत पर एफआईआर दर्ज की गई थी।

दिल्ली-एनसीआर में वाहन चोरी के मामले

दरअसल, राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में वाहन चोरी की घटनाएं आये दिन की बात हो गई है। कुछ ही समय पहले वाहन चोरी को लेकर रिपोर्ट में बताया गया था कि दिल्ली-एनसीआर में हर 14 मिनट में एक वाहन चोरी होता है। इसी प्रकार एक बीमा एजेंसी ACKO ने भी वाहन चोरी की घटनाओं पर आधारित 'थेफ्ट एंड द सिटी 2024' का अपना दूसरा संस्करण कुछ दिन पहले जारी किया था, जिसमें बताया गया था कि 2022 और 2023 के बीच भारत में वाहन चोरी की घटनाओं में 2.5 गुना बढ़ोतरी हुई है।

ये भी पढ़ें-

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement