Friday, March 29, 2024
Advertisement

Happy Hug Day 2018: पार्टनर को लाना है करीब तो इस तरह से हग करना न भूलें

कल यानि 12 फरवरी Happy Hug Day के रूप में मनाया जाएगा। इस दिन को खास बनाने के लिए हम आपको देने जा रहे हैं कुछ खास टिप्स।

India TV Lifestyle Desk Written by: India TV Lifestyle Desk
Updated on: February 11, 2018 18:05 IST
Happy hug day- India TV Hindi
Happy hug day

नई दिल्ली: कल यानि 12 फरवरी Happy Hug Day के रूप में मनाया जाएगा। इस दिन को खास बनाने के लिए हम आपको देने जा रहे हैं कुछ खास टिप्स। कहते हैं न एक जादू की झप्पी आपको पूरे दिन को बना सकती है। जी हां ये बात जिसने भी कही है बहुत खूब कही है। वैलेंटाइन वीक चल रहा है और ऐसे में आपका प्यार एक प्यारा सा हग कर दे तो फिर बात बन जाए।

यह बात किसी से छिपी नहीं है कि रिश्ते खराब होने पर इस बात की जरूरत होती है कि बात करके उसे सुलझा लिया जाए। ऐसा कई बार देखा गया है कि एक-दूसरे से बात करके रिश्ते में आई खटास को मिटाया गया है। इन सबके बीच इस बात की भी जरूरत पड़ती है कि आप उस नाराज शख्स को गले गलाकर उसे अपने प्यार का एहसास कराएं। हग करने यानी गले लगाने के कई फायदें हैं।

आइए आज हग डे पर हम गले लगाने के फायदों के बारे में विस्तार से जानते हैं।

 

प्यार बढ़ाने के लिए

 हग करने से प्यार बढ़ता है। आमतौर पर हग करने को लेकर यही माना जाता है कि एक-दूसरे से स्नेह रखने वाले लोग ही गले मिलते हैं। यह बात सही है लेकिन यह फैक्ट भी उतना ही सही है कि हग करने से प्यार बढ़ता है।

विश्वास जगाने के लिए

 जब आप किसी को गले लगाते हैं तो उस शख्स में आपके प्रति विश्वास जगता है। वह शख्स आपके गले लगाने से यह अनुभव करता है कि आप उसकी कद्र करते हैं और आप उसका बहुत सम्मान करता है।

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Dating News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement