Monday, April 29, 2024
Advertisement

पार्लर नहीं घर पर ही ऐसे शेविंग कर पाएं ग्लोइंग स्किन

अगर आपको सप्ताह में एक से ज्यादा बार शेविंग करना है, तो आप घर में सही तरीके से शेविंग कर सही प्रोडक्ट का इस्तेमाल कर ग्लो स्किन भी पा सकते है। अगर आपको शेविंग क्रीम लगाना पसंद नहीं है, तो आप कई तरह से शेविंग कर सकते है। जानिए.

India TV Lifestyle Desk India TV Lifestyle Desk
Updated on: October 14, 2016 17:13 IST
tips for shaving- India TV Hindi
tips for shaving

नई दिल्ली: आज के समय में हम इतना बिजी हो गए है कि खुद के लिए टाइम नहीं दे पाते है। इसके साथ ही शेविंग जैसी चीज घर पर करने पर आपको डर लगता है साथ ही सोचते है कि ज्यादा  टाइम लगता है। जिसके कारण पार्लर जाकर शेविंग करा लेते है। वह ठीक ढंग से शेविंग कर देते है, लेकिन बार-बार सप्ताह में कई बार जाना आपकी जेब खर्च के साथ-साथ आपका टाइम और स्किन में भी समस्या हो जाती है।

ये भी पढ़े-

अगर आपको सप्ताह में एक से ज्यादा बार शेविंग करना है, तो आप घर में सही तरीके से शेविंग कर सही प्रोडक्ट का इस्तेमाल कर ग्लो स्किन भी पा सकते है। अगर आपको शेविंग क्रीम लगाना पसंद नहीं है, तो आप कई तरह से शेविंग कर सकते है। साथ ही इन बातों को जान आपके चेहरे में ग्लो भी आ जाएगा। जानिए इनके बारें में।

अक्सर होता है शेविंग करने से आपकी स्किन में कई तरह की समस्याएं आती है जैसे कि त्वचा का छिलना, कटना या पिर इंफेक्शन आदि। शेविंग करने से पहले और शेविंग के बाद क्या करना चाहिए जिससे आपकी स्किन भी सॉफ्ट रहे साथ ही किसी भी तरह की समस्या न हो। जानिए इन तरीकों के बारें में।

कभी न करें उल्टी तरह से शेव

कई लोगों की आदत होती है कि हर तरह से शेव करते समय रेजर चलाते है। हमेशा एक ही दिशा में रेजर चलाएं। इससे आपकी स्किन नहीं छिलेंगी साथ ही कोई स्पॉट नहीं पड़ेगे।

अगली स्लाइड में पढ़े और टिप्स के बारें में

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Fashion and beauty tips News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement