Friday, May 17, 2024
Advertisement

ये 5 घरेलू उपाय और पीठ के बालों को कहे हमेशा के लिए बाय

अगर आपके पीठ में बाल है, तो आपका और आपकी ड्रेस का पूरा लुक खराब हो जाता है। इसके लिए आप वैक्स का रास्ता चुनती है, लेकिन कुछ समय बाद फिर आपको पार्लर के चक्कर लगाने पडते है। अगर आप इस परेशानी से हमेशा के लिए छुटकारा पाना चाहती है, तो आप ये घरेलू उपायो.

India TV Lifestyle Desk
Updated on: September 15, 2016 21:57 IST
deepika- India TV Hindi
deepika

नई दिल्ली: आज का समय फैशन का समय है। जिसके कारण हर लड़की फैशन के साथ-साथ चलना चाहती है। फैशन के दौर में कई तरह की ड्रेसेस होती है। इन्ही में से कुछ ऐसी होती है जो कि बैकलेस होती है। जो कि आपको खूबसूरत बन भी सकती है और बिगाड़ भी सकती है।

ये भी पढ़े-

अगर आपके पीठ में बाल है, तो आपका और आपकी ड्रेस का पूरा लुक खराब हो जाता है। इसके लिए आप वैक्स का रास्ता चुनती है, लेकिन कुछ समय बाद फिर आपको पार्लर के चक्कर लगाने पडते है।  अगर आप इस परेशानी से हमेशा के लिए छुटकारा पाना चाहती है, तो आप ये घरेलू उपायो को ट्राई करें। जानिए इन घरेलू उपायों के बारें में

बेसन

बेसन लगाने से बालों की ग्रोथ रुक जाती है साथ ही जो बाल है वह हट भी जाते है। इसके लिए एक बाउल में थोड़ा सरसों का तेल, बेसन और पानी मिलाकर अच्छी तरह से मिला लें। अब इस पेस्ट को पीठ की मसाज करें।  

आटे की लोई
आटे की लोई से पीठ पर स्क्रब करने से त्वचा साफ होती है। इससे मौजूदा बाल निकल जाते है।

जौ
इसके इस्तेमाल से आप आसानी से पीठ के बालों से निजात पा सकते है। इसे सप्ताह में कम से कम 3 बार इस्तेमाल करें।

शहद, नींबू और दलिया
इसके लिए शहद और नींबू में दलिया मिलाकर गाढ़ा लेप बना लें। इस लेप से पीठ पर 10 मिनट तक मसाज करें और फिर धोलें। इससे आपको लाभ मिलेगा।

अगली स्लाइड में पढ़े और उपायों के बारें में

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Fashion and beauty tips News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement