Thursday, May 02, 2024
Advertisement

ये घरेलू उपाय और पाएं हेल्दी और चमकदार हेयर

अगर आप चाहते है कि बिना पैसे खर्च किए आपको हेल्दी और चमकदार बाल मिले तो इन उपाय का करें इस्तेमाल जो आपके बालों को खूबसूरत बना देगा। हेयर स्पा कराने से आपको बालों में होने वाली समस्याओं के साथ-साथ बालों को हेल्दी और शाइनिंग देता है।

India TV Lifestyle Desk India TV Lifestyle Desk
Updated on: March 03, 2016 14:07 IST
hair spa- India TV Hindi
hair spa

नई दिल्ली: कहा जाता है कि एक लड़की की सुंदरता में चाक-चांद लगाने के लिए चेहरे के साथ-साथ बालों की खुबसूरती भी मायने रखती है। जिसके कारण हम अपने बालों को चमकदार और हेल्दी बनाने के लिए क्या नहीं करते है।

जिससे कि जो भी हमारे बालों को देखे वह मंत्र मुग्ध हो जाए। इसे लिए आप पार्लर की ओर रुख करती है या फिर मार्केट में उपलब्ध प्रोडक्ट का यूज करती है। जिससे आपकी जेब काफी ढीली हो जाती है। अगर आप चाहते है कि बिना पैसे खर्च किए आपको हेल्दी और चमकदार बाल मिले तो इन उपाय का करें इस्तेमाल जो आपके बालों को खूबसूरत बना देगा।

हेयर स्पा कराने से आपको बालों में होने वाली समस्याओं के साथ-साथ बालों को हेल्दी और शाइनिंग देता है। जानिए इसका इस्तेमाल कैसे करते है।

सबसे पहले नारियल, सरसों का तेल या आप जिस तेल का इस्तेमाल करते है। उसे लेकर थोड़ा गुनगुना करें और इसे कॉटन की सहायता से बालों के स्कल्प में लगाएं। इसके बाद बालों की मसाज या जंपी करें। ऐसा करने सिर का ब्लड सर्किलेयसन ठीक ढंग से काम करने लगता है। इसके बाद किसी चीज में अधिक मात्रा में पानी गर्ग करें । जब वह गर्म हो जाएतो इसमें चौलिा या फिर सीछे इसकी बालों की स्टीम दें। इसे आप कम से कम दो बार करें। इसके बाद बालों में हेयर पैक लगाए।

हेयर पैक में आप अंडा या फिर दहीं का ले सकते है। इससे आपको ज्यादा फायदा दिखेगा। हेयर पैक को लगाने के बाद कम से कम 20 मिनट बाद अपने बालों को माइल्ड शैंपू से धो लें।

अगली स्लाइड में पढ़े और क्या करें

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Fashion and beauty tips News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement