Sunday, May 05, 2024
Advertisement

इन 4 घरेलू उपायों से पाएं, स्किन के कालेपन से निजात

हमारे आसपास कई ऐसे चीजें होती है। जिनका इस्तेमाल करने से आपको कई फायदे हो सकते है। इन्ही में से हम कुछ ऐसे घरेलू उपायों के बारें में बता रहे है। जिनका इस्तेमाल कर आप ग्लोइंग स्किन पा सकती है। साथ ही यह इतने नेचुरल होती है।

India TV Lifestyle Desk India TV Lifestyle Desk
Updated on: May 09, 2016 17:55 IST
darkness skin- India TV Hindi
darkness skin

लाइफस्टाइल: गर्मियों का मौसम एक ऐसा ऐसा मौसम होता है। जब आपकी स्किन का काला होना आम बात हो जाती है। इस मौसम में अधिक गर्मी और मौसम परिवर्तन के कारण ये समस्या उत्पन्न होती है।

ग्लोइंग और दाग-धब्बे रहित त्वचा पाना हर किसी का ख्वाब होता है। इसके लिए लोग पार्लर जाकर महंगे फेशियल या स्किन क्लीनिक में जाकर ब्यूटी ट्रीटमेंट लेने से नहीं कतराते, लेकिन कभी-कभी इन ट्रीटमेंट्स के कुछ साइड इफेक्ट्स भी हो जाते हैं। जिसके कारण आपकी स्किन बदरंग हो सकती है।

ये भी पढ़े-

हमारे आसपास कई ऐसे चीजें होती है। जिनका इस्तेमाल करने से आपको कई फायदे हो सकते है। इन्ही में से हम कुछ ऐसे घरेलू उपायों के बारें में बता रहे है। जिनका इस्तेमाल कर आप ग्लोइंग स्किन पा सकती है। साथ ही यह इतने नेचुरल होती है कि इनके कोई साइड इफेक्ट भी नहीं होते है। जानिए स्किन के कालेपन से निजात पाने के लिए इन घरेलू उपायों के बारें में।

अगर आपको स्किन के कालेपन से निजात पाना है तो इन घरेलू चीजों से बने फेसपैक का यूज कर सकते है। जानिए इन फेसपैक और बनाने की विधि के बारें में।

शहद और पपीता का फेसपैक

पपीते ऐसे एंजाइम्स पाएं जाते है जो कि स्किन से कालेपन को दूर करने में मदद करते है। साथ ही दाग-धब्बों से निजात दिलाते है। दूसरी और शहद स्किन को नमी प्रदान करता है और उसे मुलायम बनाता है। इसके पैक को बनाने के लिए आधा कप पके पपीते को मसलकर उसमें एक चम्मच शहद मिलाएं। इस पैक को चेहरे में अच्छी तरह से लगाएं और पानी से धो लें। इससे आपके स्किन का कालापन दूर हो जाएगा।

अगली स्लाइड में पढ़े और फेसपैक के बारें में

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Fashion and beauty tips News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement