Sunday, May 19, 2024
Advertisement

दूध और शहद के फेस पैक से पाएं निखरी त्वचा

नई दिल्ली: सर्दियों का मौसम आता है कि हमारी त्वचा शुष्क होने लगती है। साथ ही जैसे ही गर्मी का मौसम आता है तो आपकी स्किन ऑयली हो जाती है। ठंड के मैसम में हम

India TV Lifestyle Desk
Updated on: December 20, 2015 0:01 IST
milk and honey- India TV Hindi
milk and honey

नई दिल्ली: सर्दियों का मौसम आता है कि हमारी त्वचा शुष्क होने लगती है। साथ ही जैसे ही गर्मी का मौसम आता है तो आपकी स्किन ऑयली हो जाती है। ठंड के मैसम में हम अपनी स्किन की केयर करने के लिए क्या नही करते है। जिससे कि हमारी स्किन मुलायम बनी रहे।

ये भी पढ़े- डैंड्रफ से है परेशान, तो अजमाएं ये घरेलू उपाय

आज का दौर फैशन का है। जिसके चलते कोई भी ऐसा नही रहना चाहता कि उस लोग देखकर ये कहे कि तुम अपनी केयर नही करते। आज के दौर में कौन नही चाहता कि उसके हाथ हमेशा मक्खन की तरह मुलायम रहें।

बदलते मौसम में त्वचा का रूखा हो जाना ही समस्या नहीं है, इसके साथ आती हैं कई सारी दिक्कतें। त्वचा पर खिचाव, सफेद पाउडर जैसे पदार्थ का त्वचा में से झड़ना और सबसे अधिक त्वचा का ‘डल’ लगना।

यदि आपको सर्दियों के मौसम में ये सभी परेशानियां झेलनी पड़ती हैं तो यकीनन आप विभिन्न मॉश्चराइज़र का इस्तेमाल करती होंगी। और इन्हें हरदम अपने बैग में रखती होंगी, लेकिन बार-बार इस्तेमाल से परेशान भी होती होंगी। तो एक बार ट्राई करे शहद और दूध का पेस्ट। जो आपकी स्किन से संबंधित कई समस्याओं से निजात दिला देगी। जानिए शहद और दूध से बने इन घरेलू उपायों के बारें में।

  • अगर आप चाहते है कि आपती चेहरा सर्दियों में और निखर कर आ जाए साथ ही रुखी त्वचा से निजात मिल जाए तो इसके लिए एक बाउल में शहद और दूध लेकर इसका पेस्ट बनाएं और चेहरे पर अच्छी तरह से लगाएं। जब यह सुख जाए तो इसे साफ पानी से धीरे से धो लें। इस पेस्ट को चेहरें में 2-3 बार लगाए। तभी आपको फायदा मिलेगा।

अगली स्लाइड में पढें और फायदों के बारें में

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Fashion and beauty tips News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement