Friday, April 19, 2024
Advertisement

नहीं है मेकअप रिमूवर, इन 4 चीजों का इस्तेमाल कर आसानी से हटाएं अपना मेकअप

कई बार होता है कि आपके पास मेकअप रिमूवर नहीं होता है। जिसके कारण आप समझ नहीं पाते है कि अब कैसे इस मेकअप को उतारें। जानें कुछ मेकअप हैक्स। 

India TV Lifestyle Desk Written by: India TV Lifestyle Desk
Published on: February 19, 2020 17:31 IST
Makeup remover tips- India TV Hindi
Makeup remover tips

खुद को खूबसूरत और स्टाइलिश दिखाने के लिए हम मेकअप तो कर लेते हैं लेकिन इसे उतारना एक सबसे बड़ा टास्क होता है। अगर आप देर रात किसी शादी, पाटी से आते है तो आपको जरूर अपना मेकअप हटाना पड़ता है। इसमें सबसे ज्यादा प्रॉब्लम आई और लिक्विड लिपस्टिक को हटाने में आती है। लेकिन कई बार होता है कि आपके पास मेकअप रिमूवर नहीं होता है। जिसके कारण आप समझ नहीं पाते है कि अब कैसे इस मेकअप को उतारें। ऐसे में हम आपके लिए लेकर आए है कुछ मेकअप हैक्स जिन्हें अपनाकर आप आसानी से अपने मेकअप को हटा सकती है। 

ऑयल

आप अपना मेकअप ऑयल का यूज करके आसानी से हटा सकते है। इसके लिए आप नारियल तेल या फिर ऑलिव ऑय़ल का यूज करे। कॉटन बॉल में कुछ बूंदे डालकर अच्छी तरह से आंख और लिप्स का मेकअप हटा सकती हैं। 

अपने घुंघराले बालों को रखना है हमेशा हेल्दी तो अपनाएं ये सिंपल टिप्स

पैट्रोलियम जैली
आप चाहे तो  पैट्रोलियम जैली का इस्तेमाल कर भी मेकअप हटा सकती हैं। इसे तेल की तरह इस्तेमाल कर सकती हैं। लेकिन आंखों में लगाने से बचे। 

बेबी ऑयल
मेकअप हटाने में बेबी ऑयल भी काम कर सकता है। कॉटन बॉल में कुछ बूंदे डालकर चेहरे को अच्छी तरह से साफ कर लें। 

'थप्पड़' के प्रमोशन के दौरान व्हाइट साड़ी के साथ स्टाइलिश पिंक ब्लाउज में बेहद खूबसूरत नजर आईं तापसी पन्नू

मॉश्चराइजर
अगर आपके  पास तेल या फिर पैट्रोलियम जैली नहीं है तो आप मॉश्चराइजर का इस्तेमाल कर सकती हैं। आप चाहे तो रेगुलर क्रीम का भी इस्तेमाल कर सकती हैं। 

जब आप इन चीजों से अपने मेकअप को हटा लें तो इसके बाद अपने चेहरे को अच्छी तरह से धो लें। 

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Fashion and beauty tips News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement