1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. लाइफस्टाइल
  4. फैशन और सौंदर्य
  5. बढ़ती उम्र में भी दिखना चाहते हैं जवां और खूबसूरत चेहरा तो एंटी एजिंग के लिए अपनाएं ये जापानी सीक्रेट

बढ़ती उम्र में भी दिखना चाहते हैं जवां और खूबसूरत चेहरा तो एंटी एजिंग के लिए अपनाएं ये जापानी सीक्रेट

अगर आप भी 40 साल की उम्र में झाईयों, झुर्रियों से परेशान नहीं होना चाहते हैं तो जरूर अपनाएं यह बेहतरीन फेसमास्क। इस मास्क के इस्तेमाल से 10 साल कम उम्र की नजर आने लगेगी।

India TV Lifestyle Desk India TV Lifestyle Desk
Updated on: September 15, 2020 7:04 IST
बढ़ती उम्र में भी दिखना चाहते हैं जवां और खूबसूरत तो एंटी एजिंग के लिए अपनाएं ये जापानी सीक्रेट- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM/BEAUTYSCARAA बढ़ती उम्र में भी दिखना चाहते हैं जवां और खूबसूरत तो एंटी एजिंग के लिए अपनाएं ये जापानी सीक्रेट

जापानी महिलाएं दुनियाभर में अपनी बेदाग, निखरी और चमकती स्किन के लिए जानी जाती हैं। आपने देखा होगा कि जापानी लड़कियां अपनी स्किन के कारण  ज्यादा उम्र में भी बहुत छोटी नजर आती  हैं। इसके पीछे का रहस्य कुछ घरेलू नुस्खे। जिन्हें वह अपनाकर बेदाह खूबसूरती के साथ-साथ जवां चेहरा पाती हैं। अगर आप भी 40 साल की उम्र में झाईयों, झुर्रियों से परेशान नहीं होना चाहते हैं तो जरूर अपनाएं यह  बेहतरीन फेसमास्क। इस मास्क के इस्तेमाल से 10 साल कम उम्र की नजर आने लगेगी। 

माचा पाउडर स्किन के लिए कैसे है मददगार

माचा पाउडर में भरपूर मात्रा में विटामिन्स, मिनरल्स, एंटी ऑक्सीडेंट, एंटी इफ्लामेट्री गुण पाए जाते हैं जो आपकी स्किन को फ्री रेडिकल्स से बचाते हैं। इसके साथ ही यह एंटी एजिंग का काम करते हैं।

रातों रात पिंपल्स हो जाएंगे गायब, बस अपनाएं ये घरेलू उपाय

एलोवेरा जेल और माचा पाउडर

आपको चाहिए

  • 1 चम्मच एलोवेरा जेल
  • आधा चम्मच माचा पाउडर
  • 1 चम्मच शहद

ऐसे करें इस्तेमाल

एक बाउल में इन सभी चीजों को डालकर अच्छी तरह से मिक्स कर लें। इसके  बाद अपने चेहरे पर लगाए 10-15 मिनट लगा रहने के बाद साफ पानी से धो लें। अगर आप झाईयों, पिंपल आदि से समस्या से निजात पाने के साथ स्मूद खूबसूरत स्किन पाना चाहते हैं तो इस पैक का इस्तेमाल हर दूसरे दिन करे। 

बाल होंगे दोगुनी तेजी से घने और लंबे, बस लगाएं घर पर बना एलोवेरा तेल

गुलाब जल और माचा पाउडर

आपको चाहिए

  • एक चम्मच एलोवेरा जेल
  • आधा चम्मच माचा पाउडर
  • थोड़ा सा गुलाब जल
  • 1 चम्मच अंगूर का तेल

ऐसे करें इस्तेमाल
 
यह फेसपैक त्वचा को टोन और टाइट करता है, उम्र बढ़ने के धब्बों को हल्का करता है और नियमित रूप से इस्तेमाल करने से आप झुर्रियों और महीन रेखाओं को भी कम कर सकते हैं।

एलोवेरा जेल और गुलाब जल सुपर हाइड्रेटिंग प्रोडक्ट हैं जो एंटीऑक्सीडेंट से भरपूर होते हैं। जिसके कारण यह मुक्त कणों से बचाते हैं। इसके साथ ही स्किन में ग्लो लाते हैं। 

इस मास्क को बनाने के लिए, बस सभी सामग्रियों को एक साथ अच्छी तरह मिलाएं। इसे अपने चेहरे पर 15 - 20 मिनट के लिए छोड़ दें। इसके बाद चेहरे को धो लें और एक एंटी-एजिंग फेस क्रीम लगाएं। इस मास्क का इस्तेमाल हफ्ते में कम से कम एक बार करें।

बिपाशा बसु के सुंदर घने बालों का राज है प्याज का ये अचूक नुस्खा, एक्ट्रेस से ही जानें कैसे करें इस्तेमाल

ग्रीन टी मास्क

आपको चाहिए 

  • 2 बड़े चम्मच ग्रीन टी पाउडर
  • 1 बड़ा चम्मच शहद 

ऐसे करें इस्तेमाल

ग्रीन टी के फायदे के बारे में सभी जानते हैं। ग्रीन टी पीने से स्किन डिटॉक्स होती है और लंबे समय तक आपको जवां बनाए रखती है। अगर आपको ग्रीन टी पीना पसंद नहीं है, तो आप इसका फेस मास्क बनाकर चेहरे पर लगा सकते हैं। आपको बता दें कि ग्रीन टी के एंटीऑक्सीडेंट, एंटी-इंफ्लेमेटरी और एंटीबैक्टीरियल गुण पाए जाते है जो स्किन कोहाइड्रेट, उम्रदराज और मुंहासों से मुक्त रखते हैं। इस फेस मास्क के लिए  एक बाउल में 2 बड़े चम्मच ग्रीन टी पाउडर, 1 बड़ा चम्मच शहद और थोड़ा गुनगुना पानी डालकर अच्छी तरह से मिलाएं और इसे चेहरे पर लगाएं। जब ये सुख जाए तो साफ पानी से चेहरे को धो लें। 

हाथ, पैर और गर्दन को गोरा करने के लिए अपनाएं ये घरेलू उपाय, 15 मिनट में दिखेगा कमाल का असर

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Fashion and beauty tips News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन
Write a comment
X