Friday, May 03, 2024
Advertisement

होठों का कालापन रातों रात ठीक कर देगा नींबू का एक बूंद, जानिए कैसे

खूबसूरत गुलाबी होठ की चाहत सभी महिलाओं को होती है, लेकिन कम ही ऐसी होती हैं, जिन्हें ये मिल पाता है। गुलाबी होठ पाने के लिए महिलाएं कई तरह के कॉस्मेटिक प्रोडक्ट तक खरीद लेती हैं पर फिर भी कोई फर्क नहीं पड़ता है।

India TV Lifestyle Desk Edited by: India TV Lifestyle Desk
Updated on: January 01, 2018 18:12 IST
LIPS- India TV Hindi
Image Source : PTI LIPS

नई दिल्ली: ज्यादा चाय, सिगरेट पीने से होठ काले पड़ जाते हैं और धीर-धीरे यह बढ़ दाता है। लेकिन आज हम आपको कुछ ऐसा उपाय बदताने जा रहे हैं जिसकी मदद से आप आसानी से होठों के कालेपन से निजात पा सकते हैं। खूबसूरत गुलाबी होठ की चाहत सभी महिलाओं को होती है, लेकिन कम ही ऐसी होती हैं, जिन्हें ये मिल पाता है। गुलाबी होठ पाने के लिए महिलाएं कई तरह के कॉस्मेटिक प्रोडक्ट तक खरीद लेती हैं पर फिर भी कोई फर्क नहीं पड़ता है। आगे की स्लाइड में हम आपको कुछ घरेलू उपचार बताएंगे, जिससे आपके होंठ गुलाबी हो सकते हैं।

नींबू के रस को रोज रात को सोने से पहले अपने होठ में लगाएं। इस उपाय को कम से कम दो महीने करें।

बीटरूट का रस लगाने से भी होठों का रंग गुलाबी होता है। बीट में लाल रंग प्राकृतिक रूप में मौजूद होता है, जिससे होंठ गुलाबी होते हैं। बीटरूट का रस होठ के कालेपन को भी दूर करता है।

संतरे को अपने होठ पर रगड़ें। इसका रस होठों को मुलायम और खूबसूरत बनाता है।

नारियल पानी, खीरे का रस और नींबू के रस को मिलाकर होठ पर लगाने से होठों का कालापन दूर होता है।

हल्दी पाउडर को मलाई के साथ मिलाकर होठ में लगाने से भी होंठों का कालापन दूर होता है।

अनार के दानों को मलाई के साथ पीसकर होठों पर लगाएं। इस उपाय को कुछ दिन करें। आपको फर्क दिखने लगेगा। होंठ गुलाबी और खूबसूरत हो जाएंगे।

सोने से पहले ग्लीसरीन, गुलाब जल और केसर को मिलाकर होठ में लगाने से भी होंठ निखरते हैं।

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Fashion and beauty tips News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement