Thursday, April 25, 2024
Advertisement

बेदाग निखरा चेहरा पाने के लिए हल्दी में मिलाएं ये 2 चीजें, फिर देखें कमाल

बेदाग निखरा चेहरा पाने के लिए आप विभिन्न तरह के प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करते हैं। इसके बजाय आप चाहे तो हल्दी का यूं इस्तेमाल करके नैचुरल निखार पा सकते हैं।

India TV Lifestyle Desk Written by: India TV Lifestyle Desk
Updated on: October 28, 2021 13:21 IST
 Anti Aging face pack with milk haldi and honey know how to use - India TV Hindi
Image Source : FREEPIK.COM  Anti Aging face pack with milk haldi and honey know how to use 

हर किसी की इच्छा होती है कि उसकी स्किन फ्लॉलेस और बेदाग दिखे। इसके लिए आप काफी मेहनत करता हैं। महंगे से महंगे प्रोडक्ट का इस्तेमाल करते हैं। लेकिन इन प्रोडक्ट्स में अधिक मात्रा में केमिकल का इस्तेमाल किया जाता है। जिससे आप कुछ दिनों की तो खूबसूरती पा लेते हैं लेकिन एक समय के बाद आपके चेहरे की नैचुरल चमक भी गायब हो जाती है। वहीं दूसरी ओर घरेलू उपायों की बात करें तो इसमें थोड़ा समय जरूर लगता है लेकिन इससे आपको हमेशा के लिए नैचुरल निखार मिल जाता है। 

अगर आप बेदाग निखरी त्वचा की चाहत रखते हैं तो इस एंटी एंजिग फेसपैक का इस्तेमाल कर सकते हैं। इससे आपको स्मूद स्किन मिलने के साथ इरिटेड स्किन के साथ पिगमेंटेशन से छुटकारा मिलेगा। जानिए कैसे लगाएं ये फेसपैक। 

ग्लोइंग स्किन के लिए अनार में मिलाएं ये 1 खास चीज, मिलेगा बेदाग चेहरा

एंटी एजिंग फेसपैक बनाने के लिए सामग्री

  1. आधा टीस्पून हल्दी
  2. एक टीस्पून शहद
  3. थोड़ा सा दूध

चेहरे पर ऐसे लगाएं ये फेसपैक

एक बाउल में इन सभी चीजों को डालकर अच्छे से मिक्स कर लें। इसके बाद इसे चेहरे और गर्दन में लगाकर 10-15 मिनट के लिए छोड़ दें। इसके बाद नॉर्मल पानी से धो लें। 

चेहरे पर निखार लाने के लिए बेसन में मिलाएं ये खास चीजें, पाएं बेदाग चेहरा

 Anti Aging face pack with milk haldi and honey know how to use

Image Source : FREEPIK.COM
 Anti Aging face pack with milk haldi and honey know how to use 

कैसे काम करेगा ये फेसपैक?

हल्दी

औषधीय गुणों से भरपूर हल्दी स्किन के लिए काफी अच्छी मानी जाती है। इसमें कई एंटी प्रॉपर्टीज मौजूद होती हैं जो स्किन से जुड़ी काफी परेशानियों को दूर कर सकती है। इसका इस्तेमाल करते आप पिंपल, झाइयां, झुर्रियां, चैन, स्ट्रेच मार्क, ऑयली स्किन से छुटकारा पाने के साथ निखरी त्वचा पा सकते हैं। 

शहद 
शहद आपकी स्किन को नेचुरल ग्लो देता है। इसमें एंटीबैक्टीरियल, एंटीइंफ्लेमेटरी, एंटीइन्फ्लेमेटरी जैसे गुण पाए जाते हैं जो स्किन का पीएच लेवल सही रखने के साथ-साथ कील-मुहांसों से छुटकारा दिलाता है। इसके साथ ही स्किन को मॉश्चराइज करता है। 

दूध
कच्चा दूध में विटामिन ए, डी, बी 6, बी 12, बायोटिन, कैल्शियम, प्रोटीन जैसे तत्व पाए जाते हैं जो स्किन को हेल्दी रखने में मदद करते हैं। इसके साथ ही यह डेड स्किन को निकालने के साथ बेजान स्किन को सही कर देते हैं।  

Disclaimer: लेख में उल्लिखित सुझाव केवल सामान्य जानकारी के उद्देश्य से हैं और इसे किसी पेशेवर की सलाह के रूप में नहीं लिया जाना चाहिए। इसे इस्तेमाल करने से पहले किसी एक्सपर्ट से जरूर सलाह लें। 

 

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Fashion and beauty tips News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement