1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. लाइफस्टाइल
  4. फैशन और सौंदर्य
  5. गर्मियों में चेहरे को ग्लोइंग बनाने के लिए लगाएं ये 4 होममेड फेस पैक, सुंदर और चमकदार दिखेगा चेहरा

गर्मियों में चेहरे को ग्लोइंग बनाने के लिए लगाएं ये 4 होममेड फेस पैक, सुंदर और चमकदार दिखेगा चेहरा

बाजार में मौजूद प्रोडक्ट्स से अच्छा है कि आप घर पर बनाए गए कुछ फेस पैक का इस्तेमाल करें। ये फेस पैक आपकी स्किन में नेचुरली खूबसूरती लेकर आएंगे। साथ ही आपकी त्वचा गर्मियों में भी ग्लोइंग बनी रहेगी। जानिए गर्मियों में स्किन को ग्लोइंग बनाने के लिए घरेलू फेस पैक।

India TV Lifestyle Desk India TV Lifestyle Desk
Updated on: April 10, 2021 12:26 IST
face pack- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM/ HARIKAORGANIC24 face pack

सुंदर और चमकदार त्वचा हर कोई चाहता है। लेकिन गर्मियों में चिलचिलाती धूप और सनबर्न की वजह से चेहरे की पूरी रौनक ही गायब हो जाती है। ऐसे में बाजार में मौजूद प्रोडक्ट्स से अच्छा है कि आप घर पर बनाए गए कुछ फेस पैक का इस्तेमाल करें। ये फेस पैक आपकी स्किन में नेचुरली खूबसूरती लेकर आएंगे। साथ ही आपकी त्वचा गर्मियों में भी ग्लोइंग बनी रहेगी। जानिए गर्मियों में स्किन को ग्लोइंग बनाने के लिए घरेलू फेस पैक। 

पिंपल्स से छुटकारा पाने के लिए ट्राई करें ये घरेलू नुस्खे, नहीं रहेंगे दाग और धब्बे

Kheera

Image Source : INSTAGRAM/VILLAGE_FOOD_CLASSY
Kheera 

खीरे का लगाए फेस पैक

गर्मियों में खीरा जितना खाना सेहत के लिए लाभदायक होता है उतना ही इसे चेहरे पर लगाना भी लाभकारी होता है। खीरे की तासीर ठंडी होती है। ऐसे में अगर आप इसे चेहरे पर लगाएंगे तो ये आपके चेहरे को ठंडक देने के साथ-साथ उसे ताजगी भी देगा। इस पैक को बनाने के लिए आप बस खीरे को धो लें और फिर कद्दूकस से घिस लें। अब घिसे हुए खीरे को फेस पर लगा लें। ऐसे करने से त्वचा में नमी बनी रहेगी। इसके साथ ही चेहरे से डेड सेल्स भी निकल जाएंगे और चेहरे पर निखार आ जाएगा। 

चुकंदर फेस पैस
चुकंदर शरीर में ना केवल खून बढ़ाने का काम करता है बल्कि चेहरे पर ग्लो भी लाता है। इस फेस पैक को बनाने के लिए आप बस चुकंदर को उबाल लें। इसके बाद अच्छे से मैश करें। अब इसमें केओलिन पाउडर को मिलाएं और इसे फेस पर लगाएं। चेहरे पर इसे करीब 20 से 25 मिनट तक लगा रहने दें। इसके बाद पानी से चेहरा धो लें। ऐसा करने से चेहरे का रंग साफ होगा और चेहरे पर ग्लो भी आएगा।

Honey

Image Source : INSTAGRAM/PAINDESAVON_VN
Honey 

दूध और शहद का फेस पैक
इस फेस पैक में आपको खीरा भी मिलाना होगा। इसके लिए आप बस खीरे को कद्ददूकस कर लें। अब इसमें दूध और शहद को मिलाकर चेहरे पर लगाएं। सूखने तक इस फेस पैक को चेहरे पर लगाए रखें। ऐसा करने से त्वचा कोमल बनी रहेगी और चेहरे पर निखार नजर आएगा। 

बेदाग चेहरा पाने के लिए लगाएं जीरे का स्क्रब, स्किन पर आ जाएगा ग्लो

गुलाब की  पंखुड़ियां और बादाम
बादाम और गुलाब की पंखुड़ियों  से बना फेस पैक भी चेहरे के लिए बेहतरीन होता है। इसके लिए बस आप बादाम को पीस लें। अब इसमें गुलाब की पंखुड़ियां मिलाएं। इसके साथ ही शहद और पुदीने के रस की कुछ बूंदे मिलाएं। इस पैक को चेहरे पर लगाने से चेहरे पर ग्लो आएगा। इसके साथ ही चेहरे की नमी भी बनी रहेगी।  

 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Fashion and beauty tips News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन
Write a comment
X