Saturday, May 04, 2024
Advertisement

यूज करें 'ब्लैक मैजिक मास्क' और सिर्फ 10 मिनट में पाएं ब्लैक हैड्स से निजात

यह ब्लैक मैजिक मास्क आपको तुरंत ही ब्लैक हैड्स से निजात दिलाएगां। इसके अलावा ये डार्क स्पॉट, ड्राई स्किन और डेड सेल्स को भी हटाती है। इसका इस्तेमाल करने के बाद आपको अपनी स्किन फ्रेश और फेयर लगेगी। जानिए कैसे करें इस ब्लैक मैजिक मास्क का यूज।

India TV Lifestyle Desk Written by: India TV Lifestyle Desk
Published on: December 14, 2017 16:49 IST
black heads- India TV Hindi
black heads

नई दिल्ली:  यह ब्लैक मैजिक मास्क आपको तुरंत ही ब्लैक हैड्स से निजात दिलाएगां। इसके अलावा ये डार्क स्पॉट, ड्राई स्किन और डेड सेल्स को भी हटाती है। इसका इस्तेमाल करने के बाद आपको अपनी स्किन फ्रेश और फेयर लगेगी। जानिए कैसे करें इस ब्लैक मैजिक मास्क का यूज।

ये है कारण

इसका मुख्य कारण हवा और मॉश्चराइजर है। जो कि ऑक्सीडाइज होकर ब्राउल ब्लैक कलर में बदल जाता है। जो कि ब्लैक हैड्स कहलाता है। कई बार तो हॉर्मोनल बदलाव, ब्यूटी प्रोटक्ट का यूज, त्वचा की सही देखभाल न कर पाने, तनाव, खराब खानपान और ऑयली हेयर के कारण हो जाते है।

ब्लैक हैड्स और व्हाइट हैड्स में सिर्फ इतना अंतर होता है कि ब्लैक हैड्स में रोमछिद्र खुल हो जाते है और दूसरे में बंद जाते है। और जब ये खुल जाते है तो स्किन के सेल में आक्सीजन और ऑक्सीडाइज काले में परिवर्तित हो जाती है। जो कि ब्लैक हैड्स कहलाते है। ब्लैक हैड्स गंदगी के कारण कभी नहीं होता है।

आपको चाहिए

  • व्हाइट ग्लू (फेविकोल)
  • 2 कैप्सूल एक्टिवेट्ड चारकोल (आसानी से आपको हर्बल स्टोर में मिल जाएगा)

ऐसे करें यूज
सबसे पहले एक साफ बाउल लें और उसमें एक चम्मच ग्लू डालें। इसके बाद इसमें कैप्सूल डाल दें। इसे अच्छी तरह से मिक्स कर लें। इसके बाद इसकी थोड़ी मोटी परत चेहरे पर अच्छी तरह से लगाएं। इस बात का ध्यान रखें कि ये आई ब्रो और आंखो में न लगें। कम से कम 5-6 मिनट लगा रहने दे। इसके बाद धीमे-धीमे इसे निकाल लें। इसके बाद साफ हल्के गीले टॉवल से चेहरे को धीरे से पोछ लें और कोई मॉश्चराइजर क्रीम लगा लें।

आप देखेंगे कि मास्क में आपको ब्लैक हैड्स निकले हुए दिख जाएंगे। चारकोल नेचुरल क्लीनर का काम करता है। जो किस्किन को गहराई से साफ कर पोर्स को बंद करेगा।

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Fashion and beauty tips News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement