Monday, April 29, 2024
Advertisement

शार्प और टोंड जॉलाइन पाने के लिए करें ये 3 एक्सरसाइज, जल्द दिखेगा असर

Jawline Exercises: परफेक्ट जॉलाइन पाने के लिए लोग तरह तरह के जतन करते हैं। आइए जानते हैं Jawline को शार्प करने के लिए एक्सरसाइज।

Akanksha Tiwari Written By: Akanksha Tiwari @akankshamini
Published on: July 06, 2023 19:00 IST
Jawline Exercises- India TV Hindi
Image Source : FREEPIK Jawline Exercises

आजकल की खराब लाइफस्टाइल और खान पान के कारण मोटापे की समस्या बढ़ रही है। वजन बढ़ने के कारण अक्सर जॉलाइन लोगों में अच्छे से दिखाई नहीं देती है। ऐसे में लोग मेकअप का सहारा लेकर जॉलाइन बनाते हैं, जो कि मेकअप साफ होने के साथ गायब हो जाती है। यहां हम आपको जॉलाइन को टोंड करने के लिए 3 ऐसी एक्सरसाइज बता रहे हैं, जिन्हें करने से आपकी जॉलाइन परफेक्ट होगी और गालों की चर्बी भी कम होगी। इन एक्सरसाइज को रोजाना करने के डबल चिन की समस्या भी कम होती है। आइए जानते हैं परफेक्ट जॉलाइन पाने के तरीके।

परफेक्ट जॉलाइन कैसे पाएं? (How to get the perfect jawline)

फिश फेस एक्सरसाइज

शार्प जॉलाइन और चीकबोन्स पाने के लिए फिश फेस एक्सरसाइज मददगार साबित होती है। इसके लिए आप ऊपर और नीचे के दांतों के बीच गैप बनाएं और इसमें अपने गालों को अंदर की ओर खींचें। ऐसा करने पर आपका फेस मछली के जैसा बन जाएगा। इस पोज को बनाकर 5-8 सेकंड के लिए उसी स्थिति में रहें और फ‍िर नॉर्मल फेस बना लें। इस एक्सरसाइज को दिन में 25 से 30 बार करें।

चिन लिफ्ट एक्सरसाइज

परफेक्ट जॉलाइन पाने के लिए आप चिन लिफ्ट एक्सरसाइज कर सकते हैं। इसे करने के लिए आप अपने सिर को ऊपर की ओर उठाएं और छत की तरफ देखें। फिर अपने होठों से पाउट करें, जैसे कि आप छत पर किस करने की कोशिश कर रहे हों। कुछ सेकंड के लिए ऐसा करें फिर धीरे-धीरे अपनी अवस्था में वापस आ जाएं। ये एक्सरसाइज रोजाना कम से कम 10 से 15 बार करें।

जबड़े की एक्सरसाइज

जॉलाइन को शार्प करने के लिए आप मुंह को बार-बार खोलने और बंद करने की एक्सरसाइज करें। ऐसे फेशियल एक्सप्रेशन बनाएं जिनमें चेहरे पर खिंचाव आए। दिन में कम से कम ये एक्सरसाइज 15 से 20 बार करें। जबड़े की एक्सरसाइज से 

जॉलाइन शार्प होती है और चेहरे की चर्बी भी कम होती है।

यह भी पढ़ें: चेहरे पर इंस्टेंट ग्लो के लिए नींबू का करें इस्तेमाल, जानें इसे लगाने का सही तरीका

दोमुंहे बालों से छुटकारा पाने के लिए फॉलो करें ये 3 टिप्स, आजमाएं Jawed Habib का कारगर उपाय

मानसून में खून चूसने वाली जोंक को दूर भगाने के लिए आजमाएं ये 5 नुस्खे

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Fashion and beauty tips News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement