Friday, May 10, 2024
Advertisement

दोमुंहे बालों से छुटकारा पाने के लिए फॉलो करें ये 3 टिप्स, आजमाएं Jawed Habib का कारगर उपाय

स्प्लिट एंड्स को कैसे ठीक करें: मानसून के मौसम में स्प्लिट एंड्स यानी दोमुंहे बालों की समस्या शुरू हो जाती है। आइए जानते हैं फेमस हेयर स्टाइलिस्ट जावेद हबीब (hair care tips) के टिप्स।

Akanksha Tiwari Written By: Akanksha Tiwari @akankshamini
Updated on: July 02, 2023 8:06 IST
best treatment for split ends- India TV Hindi
Image Source : FREEPIK best treatment for split ends

Split Ends Treatment: मानसून के मौसम में बाल झड़ने और दोमुंहे बालों की समस्या बढ़ जाती है। दोमुंहे बाल होने पर बालों की ग्रोथ रुक जाती है और कमजोर होने लगते हैं। कई बार ज्यादा केमिकल और हीटिंग प्रोडक्ट्स यूज करने के वजह से भी बालों की क्वालिटी डैमेज हो जाती है। समय रहते अगर Split Ends का ट्रीटमेंट न किया जाए तो ये समस्या आपके बालों को खराब कर सकती है। यहां हम आपको फेमस हेयर स्टाइलिस्ट जावेद हबीब की स्प्लिट एंड्स यानी दोमुंहे बालों की समस्या को खत्म करने की टिप्स बता रहे हैं। 

स्प्लिट एंड्स को कैसे ठीक करें? (How to fix split ends)

बालों में तेल लगाएं

स्प्लिट एंड्स की समस्या होने पर बालों में तेल लगाना शुरू कर दें। तेल लगाने से बालों को पोषण मिलेगा, जिससे बालों में खोई हुई जान वापस आएगी। दोमुंहे बाल होने पर आप आर्गन ऑयल या नारियल का तेल लगा सकती हैं। ये दोनों ही तेल आपको बालों को अच्छा करेंगे और स्प्लिट एंड्स की समस्या खत्म करेंगे। 

शैंपू करने से पहले करें ये काम

जावेद हबीब ने बताया कि स्प्लिट एंड्स की समस्या होने पर कभी भी शैंपू सीधे बालों पर न करें। हमेशा शैंपू करने से पहले बालों पर तेल लगाएं। ऐसा करने से बाल पर शैंपू के केमिकल का सीधा रिएक्शन नहीं होगा। अगर आप भी अपने दोमुंहे बालों की समस्या से परेशान हैं तो शैंपू कभी भी बिना तेल लगाए न करें।

हीटिंग टूल्स का बालों पर इस्तेमाल

बालों में स्प्लिट एंड्स होने पर हीटिंग टूल्स यानी स्ट्रेटनर और ड्रायर जैसे प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल बंद कर दें। इनकी हीटिंग से बाल डैमेज होते हैं जिसके कारण आपकी दोमुंहे बालों की समस्या ठीक होने के बजाए और बढ़ जाएगी। हीटिंग टूल्स का ज्यादा इस्तेमाल भी स्प्लिट एंड्स का कारण बनता है। हीटिंग टूल्स और केमिकल्स का बलों पर यूज कम से कम करना चाहिए।

यह भी पढ़ें: आलू के रस से चमक उठेगा चेहरा, बेदाग निखार के लिए ऐसे करें इस्तेमाल

बिना टूथब्रश फ्री में मोती से चमकेंगे दांत, किचन में रखी इन चीजों का करें इस्तेमाल

मानसून में कमजोर होते मेटाबॉलिज्म को तेज करेंगे ये 5 फूड्स, डाइट में जरूर करें शामिल

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Fashion and beauty tips News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement