Thursday, March 28, 2024
Advertisement

Diwali Skin Care Tips: इंस्टेंट ग्लो पाने के लिए दिवाली के दिन करें ये काम, मिनटों में खिल उठेगा चेहरा

Diwali Skin Care Tips: दिवाली के दिन खास दिखने के लिए कुछ सिंपल स्किन केयर की मदद से अपनी नेचुरल खूबसूरती को बढ़ा सकते हैं और दिवाली के दिन आपकी स्किन ग्‍लो करती नजर आएंगी।

Poonam Yadav Written By: Poonam Yadav @R154Poonam
Published on: October 22, 2022 22:57 IST
Diwali Skin Care Tips- India TV Hindi
Image Source : FREEPIK Diwali Skin Care Tips

Diwali Skin Care Tips: दिवाली का त्यौहार आ गया है। इस दिन लोग घर को सजाने के साथ साथ खुद भी खूबसूरत दिखना चाहते हैं। लेकिन काम और थकान की वजह से अक्सर ज़्यादातर लोगों की स्किन ड्राई और डल हो जाती है। इस फेस्टिव सीज़न में आपका चेहरा क्लीन, साफ़ और ग्लोइंग  दिखे इसलिए आप इन आसान टिप्स को आज़माएं। ऐसा करने से आपको चेहरे पर मेकअप करने की भी जरूरत नहीं पड़ेगी और आप दिवाली के दिन ग्‍लो करते नजर आएंगे। तो चलिए आपको बताते हैं किन टिप्स को फॉलो कर आप ग्लोइंग स्किन पा सकते हैं।

गुलाब जल से स्किन को साफ़ करें

आप स्किन केयर में अगर गुलाब जल का इस्तेमाल करें तो इससे चेहरे पर गुलाबीपन आएगा। इसके लिए आप कॉटन पैड की मदद से रोजाना ठंडे गुलाब जल से त्वचा को टोन कर सकते हैं। इसके लिए आप एक बाउल लें और उसमें गुलाब जल डालें। अब कॉटन पैड की मदद से इसे भिगोएं और स्किन को वाइप करें।

World White Cane Day 2022: इस विशेष थीम के साथ सेलिब्रेट होगा ये खास दिन, आप भी जानिए सब

अखरोट फेशियल स्क्रब

स्किन पर मौजूद डेड स्किन को अखरोट बहुत ही असरदार है। अपनी स्किन पर ग्लो लाने के लिए आप दो चम्मच अखरोट का पाउडर लें और उसमें एक चम्मच पिसा हुआ बादाम, एक चम्मच शहद और एक चम्मच दही और चुटकी भर हल्दी मिलाएं। अब इसे मिलाकर चेहरे पर लगाएं। अब सर्कुलर मोशन में चेहरे पर स्क्रब करें। फिर पानी से चेहरे को धो लें।

होममेड फेस मास्‍क

एक कटोरी में बराबर मात्रा में अंडे की सफेदी, शहद और नींबू का रस मिलाएं और अच्छी तरह पेस्ट बनाएं। अब इसे चेहरे पर लगाएं और 20 मिनट छोड़ दें। सूख जाने के बाद पानी से चेहरे को अच्छी तरह से धो लें।

Emoji History: ये है इमोजी का इतिहास, जानिए क्यों होता है इसका रंग पीला

    Importance Of Snake poisons: सांप सिर्फ जान नहीं लेता, इसके जहर से बचती हैं इंसानों की ज़िंदगी

    Latest Lifestyle News

    India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Fashion and beauty tips News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

    Advertisement
    Advertisement
    Advertisement