Friday, April 12, 2024
Advertisement

घर पर नाइट क्रीम कैसे बनाएं? जानें खास DIY Recipe जो है सबसे आसान और कारगर

नाईट क्रीम रात में स्किन को नरिश करने और इसके टैक्सचर को बेहतर बनाने के लिए इस्तेमाल किया जाता है। आप इसे कई प्रकार से इस्तेमाल कर सकते हैं ताकि त्वचा की बनावट बेहतर हो।

Pallavi Kumari Written By: Pallavi Kumari @Shabdita_Pallav
Published on: February 28, 2024 19:47 IST
diy night cream - India TV Hindi
Image Source : SOCIAL diy night cream

नाइट क्रीम वो क्रीम है जिसका इस्तेमाल लोग स्किन को नरिश करने और नमी को रिस्टोर करने के लिए किया जाता है। ये झुर्रियों को सही करने और स्किन की बनावट को बेहतर बनाने में मददगार है। इसके अलावा नाइट क्रीम दिनभर स्किन पर लगे ब्यूटी प्रोडक्ट्स के असर को भी कम करता है और स्किन की बनावट को बेहर बनाता है। ये स्किन पोर्स को खोलता है और इसे अंदर नरिश करता है। इसके अलावा भी नाइट क्रीम लगाने के कई फायदे हैं। सबसे पहले जान लेते हैं इस क्रीम को बनाने का तरीका और इसकी खास रेसिपी।

घर पर नाइट क्रीम कैसे बनाएं-Diy Night cream recipe

घर पर नाइट क्रीम बनाने के लिए आपको करना ये है कि थोड़ा सा एलोवेरा जेल लें, केसर लें और साथ में ही विटामिन ई लें। तो, आपको करना ये है कि

- एक छोटे से डिब्बे में एलोवेरा जेल निकाल लें।
-इसमें थोड़ा सा केसर और नारियल तेल डालें।
-फिर इसमें थोड़ा सा विटामिन ई मिलाएं।
-सबको अच्छी तरह से मिलाएं। फिर थोड़ा सा गुलाब जल मिलाएं।
-सबको मिलाकर डिब्बी बंद करके रख लें। 

diy night cream with aloe vera

Image Source : SOCIAL
diy night cream with aloe vera

सुबह उठकर सबसे पहले कौन सा योग करें? जानें कितनी देर करने से मिलेगा पूरा लाभ

इसके बाद आपको करना ये है कि रात में सोते समय इसे अपने चेहरे पर लगाएं। हल्के हाथों से मालिश करें। लगातार कुछ देर ये काम करते रहें। फिर सो जाएं। इस तरह से रोज रात में नाइट क्रीम लगाना स्किन में पिग्नमेंटेशन सेमत कई समस्याओं को दूर कर सकता है। इसके अलावा ये झुर्रियों को कम करता है, फाइन लाइन्स को कम करता है और आपकी स्किन की टोनिंग में मददगार है। इस प्रकार से घर पर बनाएं नाइट क्रीम और इसे चेहरे पर लगाएं।

क्या इन दिनों बढ़ गया है आपके शरीर में दर्द और अकड़न? जानें कारण और फिर करें ये उपाय

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Fashion and beauty tips News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement