Tuesday, April 30, 2024
Advertisement

चेहरे पर तुरंत ग्लो लाने के लिए क्या लगाना चाहिए? जानें गर्मियों वाला स्पेशल फेस पैक

समय के साथ स्किन डल पड़ने लगती है और कई बार डेड सेल्स का बढ़ना स्किन के पूरे टैक्सचर को खराब कर देता है। ऐसे में ग्लोइंग स्किन पाने के लिए आप इस फेस पैक का इस्तेमाल कर सकते हैं। जानते हैं कैसे।

Pallavi Kumari Written By: Pallavi Kumari @Shabdita_Pallav
Published on: March 30, 2024 10:11 IST
glowing skin face pack- India TV Hindi
Image Source : SOCIAL glowing skin face pack

गर्मियों में स्किन डल पड़ जाती है। चेहरे पर ऑयल बढ़ जाते हैं और एक्ने की समस्या हो जाती है। इसके अलावा स्किन में पिग्मेंटेशन की समस्या बढ़ती है और स्किन अंदर से डल पड़ जाती है। ऐसे में स्किन के लिए आप गर्मियों वाले इस ठंडे फेस पैक का इस्तेमाल कर सकते हैं। ये आपकी स्किन में पिग्मेंटेशन को कम करता है और डलनेस में कमी लाता है। इसके अलावा त्वचा में खुजली और रैशेज को कम करने में भी ये मददगार है। साथ ही गर्मियों में होने वाले स्किन की दिक्कतों जैसे कि घमौरियों को भी ये कम करने में मददगार है। तो, जानते हैं चेहरे पर तुरंत ग्लो लाने के लिए क्या लगाना चाहिए?

चेहरे पर तुरंत ग्लो लाने के लिए क्या लगाना चाहिए?

चेहरे पर तुरंत ग्लो लाने के लिए आप चंदन मुल्तानी मिट्टी लगा सकते हैं। इसके लिए आपको करना ये है कि चंदन में मुल्तानी मिट्टी मिला लें और इसमें थोड़ा गुलाब जल मिला लें। सबको मिलाकर अपने स्किन पर लगाएं और थोड़ी देर हल्के हाथों से स्क्रब करें। फिर 10 मिनट के लिए इसे ऐसे ही रहने दें और फिर ठंडे पानी से चेहरा धो लें।

glowing skin face pack at home

Image Source : SOCIAL
glowing skin face pack at home

चंदन मुल्तानी मिट्टी लगाने के फायदे

चंदन मुल्तानी मिट्टी स्किन पोर्स से गंदगी को साफ कर देती है। इसमें कोई कठोर तत्व नहीं होता और ये सूजन व जलन को कम करने में मदद करता है। इसके अलावा ये सूजन और जलन को शांत करता है और मृत त्वचा कोशिकाओं को बाहर निकालता है। खास बात ये है कि ये ऑयली स्किन वालों के लिए या कहें कि ड्राई स्किन वालों के लिए बहुत फायदेमंद है। साथ ही जिन लोगों को एक्ने और घमौरियां होती हैं उनके लिए भी ये फेस पैक फायदेमंद है। 

तो, गर्मियों में आप स्किन के लिए इस फेस पैक का इस्तेमाल कर सकते हैं। इसके अलावा आप मलाई और बेसन वाला फेस पैक भी इस्तेमाल कर सकते हैं जो कि एक बेहतरीन क्लींनजर और स्क्रबर है। 

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Fashion and beauty tips News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement