Thursday, May 09, 2024
Advertisement

झाड़ू जैसे बालों को बनाएं सिल्की, इन 3 तरीकों से इस्तेमाल करें अंडा

Egg for silky hair: सिल्की बालों के लिए आप अंडे का कई प्रकार से इस्तेमाल कर सकते हैं। क्यों और कैसे, जानते हैं इस बारे में।

Pallavi Kumari Written By: Pallavi Kumari
Published on: July 13, 2023 19:14 IST
egg_for_silky_hair- India TV Hindi
Image Source : SOCIAL egg_for_silky_hair

Egg for silky hair: हाइड्रेशन की कमी आपके बालों को खराब कर देती है। इसके अलावा खराब हेयर केयर रूटीन भी आपके बालों को डैमेज करती है और इससे आपके बाल सूखे और बेजान नजर आते हैं। ऐसे में आप अंडे का इस्तेमाल कर सकते हैं। जी हां, अंडा जो कि ओमेगा-3 जैसे हेल्दी फैट्स से भरपूर है बालों की रंगत को बेहतर बनाने में मदद करता है। इतना ही नहीं ये बालों के टैक्सचर को भी सही करता है और इन्हें अंदर से स्वस्थ बनाता है। तो, आइए जानते हैं सिल्की बालों के लिए हम अंडे का इस्तेमाल कैसे कर सकते हैं।

सिल्की बालों के लिए अंडा लगाने के फायदे-Egg for silky hair uses benefits in hindi

1. अंडा पैक लगाएं

सिल्की बालों के लिए आप अंडे का कई प्रकार से प्रयोग कर सकते हैं। पहले तो आप अंडे को तोड़ लें और इसमें 1 चम्मच दही मिलाएं। इसके बाद इसे फेंट लें और फिर इसे अपने बालों पर लगाएं। थोड़ी देर रहने दें और फिर अपने बालों में शैंपू कर लें। ये काम हफ्ते में 1 बार जरूर करें।

इन 3 चीजों को खाकर अपने बालों को करें काला, हेयर फॉल जैसी समस्याओं से भी दिलाएंगे छुटकारा

2. अंडा कास्टर ऑयल पैक

आप अपने सिल्की बालों के लिए अंडा कास्टर ऑयल पैक का इस्तेमाल कर सकते हैं। आपको करना ये है कि अंडा को तोड़ लें और फिर इसमें थोड़ा सा कास्टर ऑयल मिलाएं। दरअसल, कास्टर ऑयल आपके बालों को नरिश करता है और अंदर से कंडीशनिंग में मदद करता है। इस प्रकार से ये बालों को अंदर से सिल्की और खूबसूरत बनाता है। 

egg_for_healthy_hair

Image Source : SOCIAL
egg_for_healthy_hair

खाने का स्वाद बढ़ाता है गरम मसाला, जानिए मानसून में इसे खाने से फायदे

3. अंडे में विटामिन ई पैक लगाएं

अंडा आपके बालों को अंदर से स्वस्थ बनाता है। आप इसे विटामिन ई के साथ प्रयोग कर सकते हैं। आपको करना ये है कि पहले अंडा तोड़ लें और फिर इसमें विटामिन ई मिला लें। अब दोनों को मिलाकर अपने बालों में लगाएं। ये आपके बालों के टैक्सचर को बेहतर बनाता है और फिर इन्हें लंबे समय तक सिल्की रखता है।

(ये आर्टिकल सामान्य जानकारी के लिए है, किसी भी उपाय को अपनाने से पहले डॉक्टर से परामर्श अवश्य लें)

 

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Fashion and beauty tips News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement