Saturday, April 27, 2024
Advertisement

Karwa Chauth 2023: लास्ट मिनट में खुद को करें ऐसे तैयार, बस चुन्नी और बालों को दें ये ट्विस्ट

Karwa Chauth 2023: अगर आपको ऑफिस और दूसरे कामों की वजह से बहुत ज्यादा खुद तो तैयार करने का मौका न मिला हो या आप पार्लर भी नहीं जा पा रही हैं तो आप घर बैठे इन टिप्स की मदद ले सकती हैं।

Pallavi Kumari Written By: Pallavi Kumari @Shabdita_Pallav
Published on: November 01, 2023 12:38 IST
last minute preparation tips- India TV Hindi
Image Source : SOCIAL last minute preparation tips

Karwa Chauth 2023: आज करवाचौथ है और बहुत से ऐसे लोग हैं जिनकी लास्ट मिनटी की तैयारी बची है वो परेशान होती हैं। लेकिन, इसकी जरूरत नहीं है। अगर आप ऑफिस की वजह से छुट्टी नहीं ले पाई हैं या फिर बहुत ज्यादा तैयारी नहीं कर पाई हैं उनके लिए भी ये टिप्स काम आ सकती हैं। इसके अलावा अगर आपके पास पार्लर जाने का समय नहीं है उनके लिए भी ये टिप्स आसानी से काम आ सकते हैं। इसमें आपको ज्यादा कुछ नहीं करना है बस अपने बालों के साथ या फिर अपनी चुन्नी के साथ कुछ ट्रिक्स करने हैं।

करवा चौथ पर लास्ट मिनट पर कैसे तैयार हो-Karwa Chauth last minute tips

1. अपनी शादी वाली चुन्नी को दें स्पेशल लुक

अगर आप इस बार शादी वाला ही लहेंगा पहन रही हैं तो अपनी चुन्नी को आप एक अलग लुक दे सकती हैं। आप इसे साड़ी की पल्ला की डिजाइन दे सकते हैं। इसके अलावा आप चुन्नी के दोनों कोनों को जोड़कर एक सेफ्टी पिन लगा लें। फिर इसे ब्लाज में जहां साड़ी का पल्ला लगाते हैं वहां लगा लें। आपको ये वेस्टर्न वाला लुक देगा। 

दिल्ली के इन मार्केट्स से 50 रुपए में लगवाएं करवा चौथ की मेहंदी, डिज़ाइन ऐसी कि हर कोई देखता रह जाए

2. चुन्नी को दें सीधा पल्ला साड़ी वाला लुक

चुन्नी को आप सीधा पल्ला साड़ी वाला लुक दे सकते हैं। इससे आपको चुन्नी को सिर पर रखने में मदद मिलेगी। इस लुक से आपकी खूबसूरती बढ़ जाएगी और आपको पूजा के दौरान भी आसानी होगी। इसके अलावा आप सोड़ी पहन रही हैं तो चुन्नी को दूसरी तरह रखें और साड़ी के साथ ही सेफ्टी पिन लगा लें। 

Karwa Chauth hairlook

Image Source : SOCIAL
Karwa Chauth hairlook

3. बालों में लगाएं गुलाब के फूल

आप पार्लर जा नहीं पाई हैं तो आप घर बैठे भी अपने बालों को एक नया लुक दे सकती हैं। आपको करना ये है कि कुछ गुलाब के फूलों को अपने बालों में लगा लें। आप इसमें रंग-बिरंगे अलग-अलग तरीकों के फूलों को अपने बालों में लगा सकते हैं। 

फरे ही नहीं मीठी मठरी के बिना भी अधूरा है करवा चौथ का व्रत, झटपट ऐसे बना लें सरगी की ये ख़ास मिठाई

4. जूड़ा बनाएं, गजरा लगाएं

आप अपने बालों का जूड़ा बना सकते हैं और इसमें गजरा लगा सकते हैं। ऐसा करना आपको बालों को पारंपरिक रूप देता है। तो, इस प्रकार से आप अपने बालों को एक नया लुक दे सकते हैं।  इसके अलावा आप अपनी साड़ी को भी अलग-अलग प्रकार से पहन सकते हैं और आखिरी मिनट में आप सज सकती हैं।

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Fashion and beauty tips News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement