Thursday, May 09, 2024
Advertisement

कोरियन ब्यूटी का असली सीक्रेट, ग्रीन नहीं पिंक एलोवेरा का करते हैं इस्तेमाल, जानिए इसके फायदे

Pink Aloe Vera Gel: कोरियन ब्यूटी जिसे ग्ला ब्यूटी कहते हैं इसका असली सीक्रेट है पिंक एलोवेरा। जी हां अभी तक आपने ग्रीन एलोवेरा देखा होगा, लेकिन पिंक एलोवेरा के फायदे सुने हैरान रह जाएंगे। जानिए कैसे क्रिस्टल क्लीयर स्किन पाने के लिए पिंक एलोवेरा का इस्तेमाल किया जाता है।

Bharti Singh Written By: Bharti Singh
Published on: January 09, 2024 11:02 IST
Pink Aloe Vera- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV पिंक एलोवेरा जेल

Benefits Of Pink Aloe Vera: कोरियन लड़कियों जैसी स्किन पाना हर किसी की चाहत है। क्लास जैसी चमकदार और क्लियर स्किन के लिए वो क्या इस्तेमाल करती हैं। उनके ब्यूटी सीक्रेट क्या हैं, ये सब आजकल फैशन वर्ल्ड में सबसे ज्यादा पॉपुलर टॉपिक हैं। आखिर ऐसे कौन से ब्यूटी प्रोडक्ट हैं जिनसे कोरियन लड़कियों की त्वचा इतनी चमकदार बनती है। इसका जबाव है एलोवेरा जेल। जी हां कोरियन लड़किया अपने ब्यूटी प्रोडक्ट्स में एलोवेरा जेल का ज्यादा इस्तेमाल करती हैं। लेकिन ये ग्रीन एलोवेरा जेल नहीं बल्कि पिंक एलोवेरा है जिसका इस्तेमाल इंफ्लूएंसर और सेलेब्रिटीज करते हैं। जानिए पिंक एलोवेरा क्या है और ये क्यों इतना फायदेमंद है।

स्किन के लिए पिंक एलोवेरा

त्वचा के लिए ऐसे प्रोडक्ट अच्छे माने जाते हैं जो स्किन को हाइड्रेट रखने में मदद करें। अगर आपकी स्किन हाइड्रेटेड और स्मूद होगी तो आपके फेस पर ग्लो नजर आएगा। जिन लोगों की स्किन अच्छी तरह मॉइश्चर्ड होती है उनके फेस पर मेकअप के बाद अलग सा ग्लो आता है। इसीलिए कॉस्मेटिक्स में या फिर मेकअप से पहले इस्तेमाल किए जाने वाले सीरम और प्राइमर में ऐसी चीजों का इस्तेमाल किया जाता है जिससे त्वचा की नमी यानी हाइड्रेशन बना रहे।

कोरियन लड़कियां स्किन को हाइड्रेट रखने के लिए पिंक एलोवेरा जेल का इस्तेमाल करती हैं। इसे लगाने से स्किन काफी स्मूद और शाइन करती है। पिंक एलोवेरा में मॉइशचर की मात्रा ज्यादा होती है। इसमें एंटीऑक्सीडेंट और विटामिन भी पाए जाते हैं जो त्वचा को अंदर से नम रखने में मदद करते हैं।

कैसे बनता है पिंक एलोवेरा

जब आप एलोवेरा के पौधे को बहुत ज्यादा धूप में रखते हैं या फिर पानी कम डालते हैं तो इसका रंग बदलने लगता है। ज्यादा सॉल्ट वाटर डालने की वजह से भी ग्रीन एलोवेरा का रंग बदलकर पिंक होने लगता है। कई बार जब एलोवेरा थोड़ा सूख जाता है तो इसका रंग पिंक होने लगता है।

पिंक एलोवेरा के फायदे

  1. जब एलोवेरा के पौधे का रंग पिंक हो जाता है तो इसमें एंटीऑक्सीडेंट और एक्टिव इंग्रिडियेंट की मात्रा ज्यादा होती है। इससे स्किन को ज्यादा फायदा मिलता है।
  2. पिंक एलोवेरा में Aloe Emodin होता है जो त्वचा के लिए एंटी इंफ्लेमेटरी के रूप में काम करता है। 
  3. पिंक एलोवेरा स्किन पर एंटी फंगल और एंटी बैक्टीरियल कॉम्पोनेंट का काम करता है, जो ग्रीन एलोवेरा से ज्यादा होते हैं।
  4. पिंक एलोवेरा में आयरन और जिंक की मात्रा अच्छी होती है जिससे बाल ज्यादा शाइनी और मजबूत बनते हैं। इसेस डेंड्रफ भी कम होता है।
  5. पिंक एलोवेरा की खास बात ये है कि ये नॉर्मल, ऑइली और ड्राई स्किन पर एक जैसा काम करता है। यानि तीनों स्किन के लिए ये फायदेमंद है।

बालों को नेचुरली काला बना देता है इंडिगो पाउडर, इन 3 तरीकों से करें इस्तेमाल

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Fashion and beauty tips News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement