Saturday, May 11, 2024
Advertisement

Year Ender 2022: Crying makeup से लेकर Dark lip liner तक, साल 2022 में छाए रहे ये Top 10 Beauty Trends

Year Ender 2022: इस साल फैशन और ब्यूटी की दुनिया में बालों की चोटी (Braids! Braids!) से लेकर नो मेकअप (No-makeup), मेकअप ट्रेंड्स जैसी चीजें फेमस रहीं।

Pallavi Kumari Written By: Pallavi Kumari
Updated on: December 21, 2022 23:48 IST
beauty_trends_2022- India TV Hindi
Image Source : FREEPIK beauty_trends_2022

Beauty Trends 2022: साल 2022 में फैशन और ब्यूटी की दुनिया में कई ऐसी चीजें हुईं, जिन्होंने ट्रेंड्स सेट किए। बात सिर्फ मेकअप (makeup trends 2022) की ही नहीं है बल्कि, हेयर स्टाइल और लिप लाइनर जैसी कई चीजें भी रही हैं जो कि इस साल हॉलीवुड से लेकर बॉलीवुड तक छाई रहीं। तो, कई ब्यूटी ट्रेंड्स ऐसे रहें हैं जिनके बारे में बहुत से लोगों को कम ही मालूम है। तो, आइए हम आपको बताते हैं साल 2022 के टॉप 10 ब्यूटी ट्रेंड्स के बारे में। 

साल 2022 के टॉप 10 ब्यूटी ट्रेंड्स-Top 10 Beauty Trends of 2022

1. पासपोर्ट मेकअप-Passport makeup

पासपोर्ट मेकअप पढ़ कर आप कंफ्यूज मत हों, क्योंकि ये बेहद ही आसान है। हमारे यहां जिस तरह से हम पासपोर्ट फोटो लेते हैं जिसमें कि हमारे चेहरे के फीचर्स साफ नजर आते हैं, यही पासपोर्ट मेकअप है। यानी कि ऐसा मेकअप करना जिसमें कि आपकी शक्ल सफाई से नजर आए।  ये जॉर्जिया बैरेट द्वारा फेमस है। 

महंगे शैंपू को कहें टाटा बाय-बाय, डैंड्रफ से छुटकारा पाने के लिए इस्तेमाल करें 2 चम्मच नमक

2. इनविजिबल आईलाइनर-Invisible eyeliner

इनविजिबल आईलाइनर, यानी कि ऐसा आईलाइनर मेकअप जिसमें कि लगे ही ना कि आपने आईलाइनर लगाया है। इसके लिए आमतौर पर आईलाइनर पेन का इस्तेमाल किया जाता है और आपको बस इतना करना है कि अपनी लैश लाइन के करीब एक पतली लाइन खींचनी है। इससे पलकें लंबी और भरी हुई नजर आती हैं और प्राकृतिक रुप से आपकी आंखों को हाइलाइट करती हैं। 

3.  डो और टायर्ड आई-Doe eyes and Tired eyes

डो और टायर्ड आई,  मेकअप में आंखों को ड्रार्क किया जाता है। इसमें आंखों को बोल्ड किया जाता है और आंखें थकी हुई नजर आती हैं। ये दोनों ही इस समय ट्रेंड कर रही हैं। 

4. क्राइंग मेकअप -Crying makeup 

क्राइंग मेकअप में इस तरह से मेकअप किया जाता है कि लगता है कि व्यक्ति रो रहा है। इस मेकअप में आंखों और नाक पर ज्यादा जोर दिया जाता है। 

सर्दियों में आने वाले इन 4 फूलों से बनाएं पेस पैक, हर प्रकार की स्किन के लिए हैं फायदेमंद

5. अंडर आईशैडो-Under eyeshadow 

अंडर आईशैडो मेकअप में आंखों के नीचे मेकअप डार्क आईशैडो का इस्तेमाल किया जाता है। इस मेकअप में आंखों को आईशैडो की मदद से बोल्ड लुक दिया जाता है। 

6. डार्क लिप लाइनर-Dark lip liner 

डार्क लिप लाइनर वाले मेकअप में लिपस्टिक को हल्का रखा जाता है और लिप लाइर को डार्क कर दिया जाता है। ये कई एक्ट्रेस ने भी अपने लुक में शामिल किया। 

7. चोटी हेयर स्टाइल- Braids! Braids! Braids!

चोटी हेयर स्टाइल भी काफी फेमस हुआ। इसमें एक्ट्रेस ने अलग-अलग प्रकार की चोटी बनाई और उसी के साथ अपना हेयर स्टाइल तय किया। 

8. ब्लीचड ऑउट ब्रोस-Bleached-Out Brows

ब्लीचड ऑउट ब्रोस, इस साल काफी फेमस रहा। इसमें आई ब्रो को काफी बोल्ड लुक दिया जाता है। ये सोनम कपूर और दीपिका पादुकोण जैसी एक्ट्रेस ने भी अपनाया।

9. पेस्टल आईज और रेड लिप्स- Pastel Eyes and Red Lips

इसमें आंखों को लाइट कलर्स से सजाया जाता है और इनका मेकअप लाइट रखा जाता है। फिर होठों पर लाल लिपस्टिक लगाया जाता है। ये एक काफी सीरियस और बोल्ड लुक देता है। 

10. नो मेकअप मेकअप-No-makeup makeup

नो मेकअप मेकअप, यानी कि ऐसा मेकअप करना कि लगे कि कोई मेकअप ही नहीं किया गया है। इस मेकअप में आप लाइट और न्यूड मेकअप करके खूबसूरत नजर आती हैं।  

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Fashion and beauty tips News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement