Sunday, April 28, 2024
Advertisement

इस कोरियन फेस मास्क से शीशे की तरह चमकने लगेगी स्किन, एक हफ्ते में दिखने लगेगा असर

अगर आपकी स्किन भी डल और बेजान हो गई है तो नए साल से कोरियन फेस मास्क को अपने स्किन पर लगाना शुरू करें। एक हफ्ते में ही आपकी स्किन शीशे की तरह चमकने लगेगी।

Poonam Yadav Written By: Poonam Yadav @R154Poonam
Updated on: January 01, 2024 12:49 IST
korean skincare - India TV Hindi
Image Source : SOCIAL korean skincare

आज के समय अनियमित खानपान, खराब दिनचर्या आर प्रदूषण के कारण स्किन संबंधी समस्याओं का सामना हर एक को करना पड़ रहा है। स्किन संबंधी समस्या जैसे  पिंपल, एक्ने, डार्क स्पॉट, ब्लैक और व्हाइट हैड्स, झाईयां जैसी समस्याएं हो रही हैं। इन स्किन संबंधी समस्याओं से निजात पाने के लिए मार्केट में उपलब्ध न जाने कितनी तरह के प्रोडक्ट का इस्तेमाल करते है। लेकिन आप चाहे तो इस कोरियन स्किनकेयर फेसपैक का इस्तेमाल करके आप इस समस्या से निजात पा सकते हैं। कोरियन लड़कियों की बेदाग त्वचा का सबसे बड़ा सीक्रेट है- चावल। बेदाग, निखरी हुई आइने जैसी चमकती हुई त्वचा जिससे उम्र का पता ही नहीं चलता है। जिसे ग्लास स्किन कहते हैं। अगर आप भी ऐसे ही बेदाग निखरा चेहरा पाना चाहते हैं तो इस फेसपैक का इस्तेमाल करे।

एलोवेरा और चावल से मिलेगा अनोखा निखार

एलोवेराएंटीऑक्सीडेंट के रूप में काम करता है जो त्वचा को सूरज से होने वाले ऑक्सीडेटिव नुकसान से बचाता है इसे लगाने से चेहरे को प्राकृतिक चमक मिलती है। इसमें एंटीबैक्टिरियल गुण पिंपल्स और मुंहासों की समस्याओं से बचाते हैं। आप अपने स्किन के हिसाब से एलोवेरा का इस्तेमाल कर सकते हैं। चावल का आटा सनबर्न, डेड स्किन, टैन जैसी स्किन समस्याओं से छुटकारा पाने का बहुत ही बढ़िया उपाय है। इसमें ऑलेंटॉइन और फेरुलिक एसिड जैसे गुण पाए जाते हैं जो सूरज की किरणों से आपकी स्किन की रक्षा करत है। इसके साथ ही इसमें विटामिन बी के साथ कई विॉामिन्स और मिनरल्स पाए जाते हैं जो आपकी स्किन को हाइपरपिग्मेंटेशन और बढ़ती उम्र से होने वाले त्वचा के धब्बों को भी कम कर देता है। इसके साथ ही यह नई कोशिकाओं के उत्पादन में मदद करता है

ऐसे बनाएं फेस मास्क

ताजा एलोवेरा की पत्ती लें अब एक बाउल में एलोवेरा का गुदा चम्मच की मदद से निकाल लें। अब गुदा को ग्राइंडर में अच्छी तरह ग्रैंड करें। अब एक  बाउल में 2 चम्मच एलोवेरा डालें अब इसमें 2 चम्मच चावल का आटा और 1 चम्मच शहद मिलाएं। अब इस मिश्रण को अच्छी तरह मिलाएं और स्मूद पेस्ट बनायें। आपका एलोवेरा राइस फेस पैक तैयार है। अब इस फेस पैक को अपने चेहरे पर लगाएं। 15 मिनट के बाद अपना चेहरा साफ़ पानी से धोएं। इस फेस पैक को 1 हफ्ते तक लगाने से आपका चेहरा शीशे की तरह चमकने लगेगा। 

नए साल की पार्टी पर जाने से पहले दही का ऐसे करें इस्तेमाल, मिलेगा इंस्टेंट निखार; ड्राई स्किन की हो जाएगी छुट्टी

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Fashion and beauty tips News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement