Friday, April 26, 2024
Advertisement

Baba Vanga Prediction 2023: बाबा वेंगा की खतरनाक भविष्यवाणियां, सुनकर पैरों के नीचे से खिसक जाएगी जमीन

Baba Vanga Ki Bhavishyavani: बाबा वेंगा ने आने वाले कई सालों के लिए बड़ी-बड़ी भविष्यवाणियां की थी, जिनमें से कई सच साबित हो चुकी है। बाबा वेंगा ने साल 2023 के लिए भी कई खतरनाक भविष्यवाणी की है। इसे लेकर हर किसी की नींद उड़ी हुई है।

Vineeta Mandal Written By: Vineeta Mandal
Updated on: January 12, 2023 17:08 IST
baba vanga predictions - India TV Hindi
Image Source : FILE IMAGE बाबा वेंगा की भविष्यवाणियां

Baba Vanga Prediction 2023: प्रसिद्ध महिला भविष्यवक्ता बाबा वेंगा जो दुनिया नहीं देख सकती थी लेकिन अपनी बंद आंखों से उन्होंने ऐसी-ऐसी चीजें देखी जिसे सुनकर आज भी लोग हैरान हैं। बाबा वेंगा ने देश-दुनिया के लिए कई बड़ी-बड़ी भविष्यवाणियां की थीं जिनमें से कई तो हकीकत बनकर लोगों के सामने आ चुकी है। अब इनमें चाहे अमेरिका पर 9/11 का हमला हो या  राजकुमारी डायना की सड़क हादसे में मौत की बात हो उनकी कही गई सभी ऐसी बातें सच साबित हुई है। 

मरने से पहले बाबा वेंगा अपने अनुयायियों के आगे कई खतरनाक भविष्यवाणियां की थीं। उन्होंने साल 2023 के लिए भी कई बड़ी-बड़ी घटना होने की बात कही थी। वेंगा की भविष्यवाणी के मुताबिक, 2023 में सौर तूफान आ सकता है, जिससे पृथ्वी की चाल में परिवर्तन हो सकता है। नतीजतन, लोगों का जीवन खतरे में पड़ सकता है।  

बाबा वेंगा कि भविष्यवाणियां (Baba Vanga Prediction In Hindi)

इसके अलावा बाबा वेंगा ने ये भी भविष्यवाणी की थी कि आगे चलकर बच्चे लैब में पैदा होंगे। इतना ही नहीं माता-पिता बच्चे का लिंग और रंग भी खुद तय कर पाएंगे। लैब में बच्चे पैदा होने के साथ ही बच्चों के जन्म लेने का पारंपरिक तरकी समाप्त हो जाएगा। 

बाबा वेंगा ने ये भी भविष्यवाणी की थी कि एशिया महाद्वीप के किसी न्यक्लियर पावर प्लांट में  भारी विस्फोट हो सकता है, जिसका असर भारत पर भी पड़ेगा। उन्होंने एलियन अटैक की भी भविष्यवाणी की थी।

वेंगा की भविष्यवाणी के अनुसार,  साल 2023 में कोई देश जैविक हथियारों से हमला कर सकता है। इस हमले में बड़ी संख्या में लोगों की मौत हो सकती है। मालूम हो कि रूस के राष्ट्रपति पुतिन यूक्रेम पर जैविक हथियारों के प्रयोग की बात कह चुके हैं।

बाबा वेंगा के बारे में

दुनियाभर में मशहूर बाबा वेंगा दरअसल बुल्गारिया में रहने वाली एक दृष्टिहीन महिला थीं। जिसने महज 12 साल की उम्र में अपनी आंखें खो दी थीं। उनका जन्म 1911 में हुआ था और 1996 में मौत हुई थी। बाबा वेंगा ने मरने से पहले अपने अनुयायियों को 5079 तक की भविष्यवाणियां बताई थी।

(Disclaimer: यह खबर सामान्य जानकारियों के आधार पर लिखी गई है। इंडिया टीवी इनके सफल होने या इसकी सत्यता की पुष्टि नहीं करता है।)

ये भी पढ़ें-

Happy Lohri Wishes and WhatsApp Status: इन खास मैसेज के जरिए परिवार और दोस्तों को दें लोहड़ी की लख-लख बधाई

बुध धनु राशि में मार्गी होने से इन राशियों पर मंडराएगा संकट का बादल, जानिए अपनी राशि का हाल

 

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Features News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement