Friday, April 26, 2024
Advertisement

Father's Day 2023: फार्दस डे को बनाएं स्पेशल, अपने पापा के लिए करें कुछ यादगार काम

Father's Day 2023: फादर्स डे इस बार 18 जून को संडे के दिन मनाया जाएगा। तो, अभी से कुछ प्लान कर लें और अपने पापा को खुश कर दें।

Pallavi Kumari Written By: Pallavi Kumari
Updated on: June 13, 2023 9:40 IST
Fathers_day_2023- India TV Hindi
Image Source : FREEPIK Fathers_day_2023

Father's Day 2023: हर साल फादर्स डे 18 जून को मनाया जाता है। ये दिन आप अपने पापा को उन तमाम चीजों के लिए शुक्रिया कहकर मना सकते हैं, जो उन्होंने जीवनभर आपके लिए किया। दरअसल, मां की तुलना में पिता हमेशा के गंभीर और कड़क व्यक्ति के रूप में होते हैं, जो कि बहुत कम ही अपनी भावनाओं को व्यक्त करते हैं। ऐसे में जीवन के किसी पहर में आम उन्हें इमोशनल होने और अपने दिल की बात कहने का मौका दें और इसके लिए आप  फादर्स डे का चुनाव कर सकते हैं।

फार्दस डे को ऐसे बनाएं स्पेशल-How to make father's day special 

1. बस आप और पापा छुट्टी पर जाएं

फार्दस डे पर संडे भी है तो आप एक वीकेंड प्लान करके छुट्टी लें और सिर्फ अपने पापा के साथ घुमने चले जाएं। ऐसा करना आपको और उन्हें एक स्पेशल समय देगा और दोनों की बॉन्डिंग स्ट्रांग होगी। तो, अभी से काफी समय है, इस काम पर लग जाएं। 

ड्राई नोज की समस्या से लेकर माइग्रेन तक, जानें नाक में सरसों तेल डालने के 5 फायदे

2. पापा के पसंद की शॉपिंग करवाएं

पापा कई बार पैसे बचाने के लिए या घर के दूसरे कामों के लिए अपनी पसंद की चीजों को लेने से बचते हैं। पर ये मौका आपके लिए है जब आप अपने पापा तो उनकी मनपसंद चीजें दिलवा सकते हैं। तो, उन्हें शॉपिंग पर ले जाएं और उन्हें वे तमाम चीजें दिलवाएं जो उन्होंने पैसों की कमी के कारण न लिया हो।

fathers_day_2023_tips

Image Source : FREEPIK
fathers_day_2023_tips

3. उनके लिए एक पार्टी रखें

पापा के लिए एक पार्टी रखें। इस पार्टी में अपने पापा के दोस्तों को बुलाएं। खाने में आप वो तमाम चीजें रखें जो कि उन्हें पसंद हो। आप इस पार्टी को इस तरह से प्लान करें कि उन्हें अपने पुराने दिन याद आ जाएं। 

चूल्हा जलाए बिना बनाएं सत्तू की ये 3 रेसिपी, तपती गर्मी में शरीर को मिलेगी ठंडक

4. पापा को बड़ी जिम्मेदारियों से मुक्त कर दें

अगर आप इस लायक हो गए हैं कि पापा की बड़ी जिम्मेदारियों को उठाएं तो, ये दिन पापा को इन जिम्मेदारियों से मुक्त करने के लिए अच्छा है। आपको करना ये है कि तमाम चीजों के बारे में सोचे-समझें, कैलकुलेट कर लें और पापा से बता दें कि आगे से इन तमाम चीजों का ध्यान आप रखेंगे, पाप नहीं। तो, इस तरह आप इन छोटी-छोटी चीजों को करके अपने पापा को खुश कर सकते हैं।

(ये आर्टिकल सामान्य जानकारी के लिए है, किसी भी उपाय को अपनाने से पहले डॉक्टर से परामर्श अवश्य लें)

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Features News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement